कांट्रेक्ट में लिए गए ट्रक को बेचा, धोखाधड़ी के मामले में तीन गिरफ्तार ट्रक की खरीदी-बिक्री में शामिल अन्य लोगों की तलाश में जुटी पुलिस, ट्रक बरामद


अंबिकापुर। लखनपुर थाने की पुलिस ने ट्रक कांट्रेक्ट में लेकर फर्जीवाड़ा व अन्य व्यक्तियों को विक्रय कर धोखाधड़ी करने के मामले में तीन आरोपियों को राज्य के अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया है। पुलिस को आरोपियों के कब्जे से ट्रक बरामद करने में सफलता मिली है।
लखनपुर निवासी ऐनुल होदा ने लखनपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह अपने ट्रक क्रमांक सीजी 15डीजे 2089 को नासिर खान निवासी रायपुर को संचालन हेतु दिया था। ट्रक की जानकारी नहीं मिलने पर वह थाना आकर रिपोर्ट दर्ज कराया, जिस पर पुलिस ने धारा 420, 465, 468, 471, 34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया।
पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज राम गोपाल गर्ग ने मामलेे को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता को छलपूर्वक किए गए संपत्ति संबंधी अपराध में त्वरित कार्रवाई के लिए टीम गठित करने के निर्देश दिए, जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस ग्रामीण अखिलेश कौशिक के नेतृत्व में थाना प्रभारी लखनपुर प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक डॉ.प्रशांत देवांगन के साथ पुलिस टीम मामले की जांच, विवेचना में जुटी। ट्रक की तलाशी के दौरान पुलिस टीम रायपुर के नासिर खान को पकड़कर पूछताछ की तो नासिर व उसके भाई यासीम खान ने ट्रक को सोनू काजी उर्फ सहाबुद्दीन निवासी महासमुंद को चलाने के लिए देना बताया। पुलिस टीम ने ट्रक को दिल्ली राजहारा में खड़ा होना पाया। सोनू काजी निवासी महासमुंद से पूछताछ करने पर उसने उपेंद्र शर्मा द्वारा राजनांदगांव के विजय चतुर्वेदी को ट्रक बेचना बताया। विजय चतुर्वेदी उक्त ट्रक को संदीप बाग्नोटे निवासी दिल्ली राजहारा में बेचने की जानकारी दी। पुलिस ने आरोपी यासिम खान निवासी रायपुर, सोनू काजी उर्फ सहाबुद्दीन निवासी महासमुंद एवं उपेंद्र शर्मा निवासी रायपुर को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा है। मामले में शामिल अन्य आरोपियों के तलाश में पुलिस लगी है। कार्रवाई में थाना प्रभारी लखनपुर प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक डॉ.प्रशांत देवांगन के साथ सउनि अनवर अली, प्रधान आरक्षक नरेन्द्र जांगड़े, राजेंद्र सिंह, जगजीवन राम, राकेश चतुरेश, भुनेश्वर लकड़ा शामिल रहे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *