दिव्यांग दुर्गेश नंदिनी को कलेक्टर भीम सिंह ने सौंपा मोटराइज्ड ट्रायसायकिल

रायगढ़/कलेक्टर भीम सिंह से जनचौपाल के दौरान खरसिया की घघरा गांव की रहने वाली दिव्यांग दुर्गेश नंदिनी राठौर मिलने पहुंची। अस्थि बाधित दिव्यांगता के चलते सुश्री दुर्गेश नंदिनी कि लंबाई काफी कम है। जिसके कारण उसे कही आने-जाने में तकलीफ होती है तथा किसी और पर निर्भर रहना पड़ता है। इसीलिये एक मोटराइज्ड सायकिल की जरूरत है। कलेक्टर भीम सिंह ने जब दुर्गेश से उसके घर-परिवार व आजीविका के बारे में जानकारी ली तो उसने बताया कि वह स्वच्छ भारत मिशन व ग्रामीण आजीविका मिशन से भी जुड़ी हुई है तथा महिलाओं समूहों के साथ कार्य कर रही है।

कलेक्टर भीम सिंह ने समाज कल्याण अधिकारी को बुलाकर कहा कि दुर्गेश को तत्काल ट्रायसायकिल उपलब्ध करवाया जाये। कुछ ही देर में ट्रायसायकिल लायी गई जिसकी चॉबी खुद कलेक्टर भीम सिंह ने दिव्यांग दुर्गेश नंदिनी को सौंपते हुये कहा कि आप बहुत अच्छा काम कर रही है आपके कार्य से औरों को प्रेरणा मिलेगी।

जनचौपाल में लोन से जुड़े एक प्रकरण पर स्वीकृति के उपरांत भी हितग्राही को राशि नहीं मिलने पर कलेक्टर भीम सिंह ने गहरी नाराजगी जताते हुये लीड बैंक मैनेजर को स्पष्ट निर्देश दिये कि तत्काल हितग्राही को स्वीकृत लोन राशि का भुगतान करवायें जिससे वह अपनी आजीविका का कार्य आगे बढ़ा सके। जनचौपाल में राजस्व, श्रम, राशन कार्ड निर्माण से जुड़े मामलों को लेकर लोग अपनी समस्यायें रखने जनचौपाल में पहुंचे थे। कलेक्टर भीम सिंह ने तत्काल संबंधित अधिकारियों को मामले का त्वरित निराकरण करते हुये की गई कार्यवाही से अवगत कराने के निर्देश दिये।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *