साइबर क्राइम इन्वेस्टीगेशन में नई तकनीकि के बेसिक टूल्स व एडवांस कमांड का ज्ञान पुलिस अधीक्षक ने शिविर के प्रथम सत्र के समापन पर कहा-वर्तमान समय तकनीकि का हैदराबाद से आए प्रशिक्षकों व प्रतिभागियों का का मोमेंटों व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान


अंबिकापुर। साइबर क्राइम इन्वेस्टीगेशन प्रशिक्षण शिविर के प्रथम सत्र का बेसिक एवं एडवांस लेवल साइबर क्राइम में नई तकनीकि की दी गई जानकारी के साथ समापन हुआ। नेशनल पुलिस एकेडमी से आए प्रशिक्षकों को मोमेंटो देकर पुलिस परिवार के द्वारा सम्मानित किया गया। शिविर का दूसरा सत्र सोमवार से पुन: प्रारंभ होगा।
पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार वर्तमान समय के साथ आधुनिक तरीकों से हो रहे अपराधों की रोकथाम एवं त्वरित निराकरण कर जनसाधारण को नई तकनीकि के माध्यम से लाभ दिलाने के उद्देश्य से सरगुजा एवं बिलासपुर रेंज के पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए 10 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन साईं बाबा आदर्श महाविद्यालय में आयोजित किया गया। शुक्रवार को पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज राम गोपाल गर्ग के मार्गदर्शन में पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता के निर्देशन में प्रशिक्षण शिविर के प्रथम सत्र के समापन समारोह का आयोजन कर नेशनल पुलिस एकेडमी हैदराबाद से आए प्रशिक्षकों को सम्मानित किया गया, साथ ही सरगुजा एवं बिलासपुर रेंज के पुलिस अधिकारी जिनका प्रशिक्षण पूर्ण हो चुका है, उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। प्रथम सत्र के समापन समारोह में पुलिस अधीक्षक सरगुजा ने कहा वर्तमान समय तकनीकि का है। हमें नई तकनीकि, बेसिक टूल्स, नए कमांड सीखकर अपराधियों से चार कदम आगे रहना होगा, इससे जनसाधारण को होने वाली परेशानियों को रोकने एवं प्रशिक्षण से प्राप्त तकनीकि ज्ञान के माध्यम से अपराधों के त्वरित निराकरण में मदद मिलेगी। इसके साथ ही आरोपियों तक शीघ्र पहुंचने में सफलता मिलेगी। प्रशिक्षण के दौरान सभी पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों ने कितना तकनीकि ज्ञान प्राप्त किया है, इसका फीडबैक पुलिस महानिदेशक छत्तीसगढ़ अशोक जुनेजा (भा.पु.से.) को भेजा जाएगा। उन्होंने कहा प्रशिक्षण का सफल संचालन सरगुजा पुलिस की कार्यकुशलता को दर्शाता है। उन्होंने हैदराबाद से आए कुशल प्रशिक्षकों का सरगुजा पुलिस की ओर से धन्यवाद ज्ञापित किया।
प्रशिक्षण का दूसरा सत्र 20 मार्च से
प्रशिक्षण का दूसरा सत्र 20 मार्च 2023 से पुन: प्रारंभ किया जाएगा, जिसमें साइबर क्राइम से संबंधित अन्य तकनीकि जानकारियां कुशल प्रशिक्षकों के द्वारा प्रदान की जाएंगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *