महामाया मंदिर के प्रवेश द्वार का निर्माण होगा शासन से मिली धनराशि से, जनसहयोग का स्वागत 60 फीट की सड़क, छह फीट का फुटपाथ व कॉरीडोर बनना प्रस्तावित

अंबिकापुर। महामाया मंदिर का प्रवेश द्वार बनाने एवं प्रस्तावित कॉरिडोर को लेकर गुरुवार को नगर निगम के महापौर कक्ष में कांग्रेस-भाजपा सहित अन्य संगठन के लोगों के साथ महापौर डॉ. अजय तिर्की एवं निगम के सभापति अजय अग्रवाल ने चर्चा की। महापौर डॉ. अजय तिर्की ने सभी के सुझाव देने के बाद कहा कि निःस्वार्थ और बेनाम कोई भी दान करता है तो उसका स्वागत है। मंदिर के दोनों ओर अष्ट धातु का झंडा एवं बीच में गुंबद के ऊपर कपड़े का झंडा लगेगा। प्रवेश द्वार से लेकर मंदिर तक 60 फीट की सड़क बनाई जाएगी, बगल में फुटपाथ छह फुट का होगा। सड़क के बीच डिवाइडर बनाने की मांग उठी थी, लेकिन ज्यादा भीड़-भाड़ होने के कारण और कन्जेस्टेड हो जाएगा। यहां जरूरत पड़ने पर बैरीकेड लगाकर यातायात व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा। बैठक में बालकृष्ण पाठक, अजय अग्रवाल, प्रबोध मिंज, भारत सिंह सिसोदिया, राकेश गुप्ता, ललन प्रताप सिंह, नकुल सोनकर सहित अन्य संगठन के लोग शामिल रहे।
न्यूजीलैंड से स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने की बात, व्यक्त की प्रसन्नता
मां महामाया मंदिर के भव्य प्रवेश द्वार और कॉरिडोर निर्माण पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने प्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि महामाया मंदिर द्वार व भव्य कॉरिडोर निर्माण के लिए, निर्माण समिति के सभापति शफी अहमद की पहल पर विभिन्न समाजों के वरिष्ठजनों, शहर के सभी राजनीतिक, सामाजिक संगठनों ने परिकल्पना की थी। नगर निगम के महापौर डॉ. अजय तिर्की ने लोगों की राय लेकर आम सहमति से करीब 50 लाख की लागत से बनने वाले प्रवेश द्वार व कॉरिडोर की रूप रेखा को अंतिम रूप दिया। विदेश प्रवास पर गए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने न्यूजीलैंड से फोन पर मेयर डॉ. अजय तिर्की, निर्माण विभाग प्रभारी शफी अहमद, जिला कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता से बात कर निर्माण के सम्बंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए व्यक्तिगत संतोष की बात है। महामाया मंदिर के भव्य द्वार और कॉरिडोर का निर्माण आम सहमति से हो गया है। महामाया मंदिर का प्रवेश द्वार भव्य और आकर्षक बने यह मां महामाया में आस्था रखने वाले भक्तजनों के साथ मेरी निजी मंशा थी, जो अब पूरा होने जा रही है। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *