कुसमी को अब बिजली कटौती से मिलेगी राहत

कुसमी/कुसमी क्षेत्र के लोगों को बहुप्रतीक्षित मांग एवं एक बड़ी समस्या से अब निजात मिल जायेगी। क्षेत्र में आये दिन होने वाले बिजली कटौती की समस्या से आमजन वर्षो से परेशान थे और विद्युत विस्तार सहित अलग से पावर स्टेशन स्थापना की मांग कर रहे थे। क्षेत्रवासियों की समस्या अब खत्म होती नज़र आ रही है।

हम आपको बता दें कि अब जशपुर के आस्ता फीडर से भी विद्युत सप्लाई कुसमी के लिए शुरू कर दी गई है जिससे विद्युत कटौती की समस्या से निजात मिलेगी। पहले यहां केवल राजपुर से विद्युत सप्लाई होती थी जिससे आये दिन विद्युत कटौती का सामना आमजनों को करना पड़ता था।

क्षेत्रवासी भी लगातार जशपुर जिला से विद्युत सप्लाई की मांग कर रहे थे। जिसे देखते हुए 1.64 करोड़ की लागत से 33kv के सब स्टेशन की स्थापना आस्ता में की गई है। आस्ता से कुसमी की दूरी लगभग 17 किलोमीटर है जहां 33kv लाईन विस्तार से विद्युत की समस्या समाप्त होगी। क्षेत्रवासियों की मांग पर विद्युत विभाग एवं सरकार ने काम कर कुसमी के लोगों को विद्युत कटौती से मुक्ति दिलाने का कार्य किया है।

विद्युत विभाग द्वारा इस संबंध में कार्य पूर्ण कर लिया गया है कार्य में कई बाधाएँ भी थी जिसे दूर कर आस्ता पहुंच विधायक प्रतिनिधि लक्ष्मण सिंह पैकरा एवं एम डी शमीम द्वारा विद्युत विभाग के अधिकारियों एवं ठिकेदार के मौजूदगी में फीता काट कर सब स्टेशन से विद्युत सप्लाई शुरू की गई।

अब कुसमी में एक लाइन राजपुर से कुसमी एवं दूसरी लाइन आस्ता से कुसमी डबल लाइन चालू हो चुकी है जिससे क्षेत्रवासियों को काफी सुविधा मिलेगी और इस कार्य से क्षेत्र के लोगों में हर्ष व्याप्त है। आये दिन बिजली की समस्या होती रहती थी जिससे अब निजात मिलेगी।

क्षेत्रवासियों की ओर से कुसमी निवासी एम डी शमीम सामाजिक कार्यकर्ता एवं प्रदेश अध्यक्ष भारतीय पसमांदा समाज (संगठन) छत्तीसगढ़ ने सासंद चिंतामणि महाराज एवं सामरी विधायक श्रीमती उदेश्वरी पैकरा सहित बलरामपुर कलेक्टर रिमिजियुस एक्का , कुसमी एसडीएम करुण डहरिया एवं विद्युत विभाग के जिले के अधिकारी ई प्रकाश कुमार अग्रवाल, ई.ई.S.P. मरकाम एवं कुसमी के ए ई शांति प्रकाश तिर्की सहित समस्त स्टाफ को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *