रामगढ़ : राम वन गमन पथ से निकलेगी बाईक रैली

160 किलोमीटर की दूरी तय कर अन्य जिले को सौंपेंगे ध्वज, रामायण पाठ का भी होगा आयोजन

अम्बिकापुर / राज्य शासन के मंशानुरूप जिले के राम वन गमन पथ से विराट बाईक रैली का आयोजन 15 दिसम्बर को ग्राम लाछा से प्रातः 9 बजे निकलेगी। सरगुजा जिले में राम वन गमन पथ पर बाईक रैली करीब 160 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। रैली के दौरान महत्वपूर्ण पड़ाव पर रामायण पाठ का भी आयोजन होगा।

कलेक्टर संजीव कुमार झा ने बताया कि सूरजपुर जिले से समन्वय स्थापित करते हुए रथ यात्रा के साथ आने वाले 30 बाईकर्स से प्रतीक चिन्ह जिला प्रशासन की मौजूदगी में प्रातः 9 बजे ग्राम लाछा में उदयपुर विकासखण्ड के बाईकर्स प्राप्त करेंगे। यहां विधायक, पंचायत अध्यक्षों, जन प्रतिनिधियों द्वारा झंडा दिखाकर रैली प्रारम्भ करेंगे। रैली ग्राम लाछा से 9 बजे प्रस्थान कर देवगढ़, रामगढ़ होते हुए महेशपुर पहुंचेगी।

रामगढ़ में सरगुजा जिले की मिट्टी रथ में रखी जाएगी। इस दौरान देवगढ़, रामगढ़, महेशपुर एवं मंगरैलगढ़ में रामायण पाठ का आयोजन होगा। महेशपुर में लखनपुर विकासखण्ड के बाईकर्स ध्वज ग्रहण कर दरिमा होते हुए मैनपाट पहुचेंगे। इसके पश्चात मैनपाट के बाईकर्स ध्वज लेकर मंगरैलगढ़ (सीतापुर) पहुचेंगे। मंगरैलगढ़ में सीतापुर विकासखण्ड के बाईकर्स ध्वज ग्रहण कर ग्राम गुतुरमा पहुचेंगे जहाँ ध्वज जशपुर जिला प्रशासन को सौंपेंगे। कलेक्टर ने संबंधित जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को रैली के लिए आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।

उल्लेखनीय है कि राज्य के ऐतिहासिक एवं सांस्कृतिक धरोहर राम वन गमन पथ में 14 दिसम्बर से 17 दिसम्बर तक पर्यटन रथ तथा बाईक रैली का आयोजन किया जाएगा। यह रैली 14 दिसम्बर को राज्य के उत्तर में स्थित कोरिया जिले के सीतामढ़ी हर चौका तथा दक्षिण में सुकमा जिले के रामाराम से एक साथ प्रारम्भ होगी जो विभिन्न गंतव्यों से हिट हुए 17 दिसम्बर की चंदखुरी रायपुर पहुचेगी। कोरिया जिले से 14 दिसम्बर को प्रारंभ होकर बाईक रैली सूरजपुर पहुंचेगी तथा 15 दिसम्बर को सरगुजा जिले से होते हुए जशपुर पहुंचेगी। बाईक रैली जशपुर से धरमजयगढ, रायगढ़, सारंगढ़, शिवरीनारायण, बलौदाबाजार, महासमुंद होते हुए 17 दिसम्बर को चंदखुरी पहुंचेगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *