भाजयुमो नेताओं पर हमला करने वाले दो आदतन अपराधियों सहित तीन गिरफ्तार


अंबिकापुर/भटगांव। सूरजपुर जिले के भटगांव थाना अंतर्गत ग्राम केवटाली के जंगल मार्ग में भाजयुमो के मंडल अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित चार लोगों पर जानलेवा हमला करने के मामले में पुलिस ने रेत कारोबारी सहित तीन शागिर्दों को गिरफ्तार किया है, इनमें से दो आदतन अपराधी हैं। आरोपियों को पुलिस ने न्यायिक रिमांड में भेज दिया है। हमलावरों की पूर्व में इनकी कई अपराधिक मामले में संलिप्तता रही है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सूरजपुर मधुलिका सिंह ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि सुनियोजित तरीके से हमला के लिए आरोपियों ने पहले रेकी की और जंगल के सूनसान मार्ग को चुना। भटगांव की ओर से मोटरसाइकिल से भाजयुमो मंडल अध्यक्ष अमन प्रताप सिंह, अखंड प्रताप सिंह सहित अन्य भैयाथान की ओर जाने के लिए निकले, इस दौरान केवटाली जंगल मार्ग में आरोपियों ने हत्या की नीयत से बोलेरो वाहन से ओवरटक कर इनका रास्ता रोका और लोहे के रॉड से ताबड़तोड़ वार कर दिया, जिसमें सभी को गंभीर चोटें आई। बता दें कि आरोपियों ने अमन प्रताप सिंह का दोनों पैर तोड़ दिया है। जंगल के रास्ते में चले खूनी संघर्ष के बीच संजय अग्रवाल के बालू के कारोबार की देखरेख करने वाले कोरिया जिले के आरोपी रोहित सिंह निवासी डोमनहिल चिरमिरी को अखंड प्रताप सिंह ने पहचाना, वहीं अमन प्रताप सिंह ने हमलावर गोलू के चेहरे का कपड़ा खिंचाने पर उसे पहचान लिया। इस दौरान हमलावर गोलू ने साथी रोहित सिंह से कहा कि चंदन भैया से बात हुई है, संजय अग्रवाल बोले हैं कि इनको जिंदा नहीं छोडऩा है, जान से खत्म कर देना है। विवेचना के दौरान पुलिस ने गंभीर रूप से आहत अमन प्रताप सिंह का मृत्यु कालिक कथन कार्यपालिक मजिस्ट्रेट से कराया गया है। अमन प्रताप सिंह के मृत्यु कथन के आधार पर आपराधिक षड्यंत्र स्पष्ट होने पर मामले में धारा 120 बी भादंसं पृथक से जोड़ी गई। कार्रवाई में निरीक्षक थाना प्रभारी भटगांव शरद चन्द्रा के साथ निरीक्षक धर्मानंद शुक्ला, उप निरीक्षक सीपी तिवारी, शिवकुमार खूंटे, विमलेश सिंह, बृजेश यादव, बीएम गुप्ता, नीलांबर मिश्रा, सहायक उप निरीक्षक लवकुश राजवाड़े, नंदलाल सिंह, सुमत पांडेय, प्रधान आरक्षक संजय चौहान, आनंद सिंह, राहुल गुप्ता, हेमंत सोनवानी, आरक्षक युवराज, रोशन सिंह, प्रकाश, मनोज, संतोष, भोला शंकर, प्रह्लाद पैकरा, शैलेष राजवाड़े, हेमंत सिंह सहित अन्य स्टाफ सक्रिय रहे।
इन्होंने दर्ज कराई थी रिपोर्ट
बीते 28 फरवरी को ग्राम केवटाली जंगल में मारपीट की रिपोर्ट अखण्ड प्रताप सिंह निवासी ग्राम केवरा ने भटगांव थाना में दर्ज कराई थी, जिस पर भटगांव पुलिस ने अपराध कमांक 16/23 धारा 341, 147, 148, 149, 294, 506, 307 भादंसं कायम कर थाना इंचार्ज ने प्रकरण की स्वयं विवेचना शुरू की और पुलिस अधीक्षक सूरजपुर रामकृष्ण साहू को घटनाक्रम से अवगत कराया। प्रकरण को गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह के नेतृत्व में एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह ढिल्लो, एसडीओपी ओडग़ी राजेश जोशी, एसडीओपी सूरजपुर प्रकाश सोनी के नेतृत्व में टीम गठित कर आरोपियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
बीच रास्ते में बोलेरो खड़ा कर रोका रास्ता
अखंड प्रताप सिंह ने पुलिस को बताया कि घटना दिनांक को भटगांव से अपने घर भैयाथान की ओर मोटरसाइकिल से जाते समय केवटाली जंगल में सफेद रंग की बोलेरो वाहन में सवार लोगों ने ओवर टेक कर बीच रोड में बोलेरो खड़ा कर दिया और लोहे का सरिया लेकर 5-6 नकाबपोश गंदी गाली देते हुए जान से मारने की नीयत से हमला करने लगे। इनके द्वारा अखण्ड प्रताप सिंह के अलावा अमन सिंह, त्रिलोक पटेल, अभिषेक गुप्ता से मारपीट कर गंभीर चोट पहुंचाई गई। इस दौरान चले खूनी संघर्ष के बीच दो हमलावरों के चेहरे का कपड़ा खुल गया और इन्होंने आरोपियों को पहचान लिया।
पुलिस इन्हें की गिरफ्तार
भटगांव पुलिस ने संजय अग्रवाल पिता महगीलाल निवासी बैकुंठपुर, चंदन उर्फ चंद्रप्रकाश शर्मा पिता रामा सिंह शर्मा निवासी गोदरीपारा चिरमिरी, आफताब खान उर्फ गोलू पिता इस्लाम खान निवासी पोड़ी के द्वारा अपराध घटित करना पाए जाने पर इन्हें 01 मार्च को ही गिरफ्तार कर लिया था। प्रकरण के अन्य आरोपियों की तलाश में गठित टीम लगी है।
संजय और चंदन हैं आदतन अपराधी
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह ने बताया आरोपी संजय अग्रवाल आदतन अपराधी है, इसके विरूद्ध कोरिया जिले के थाना बैकुंठपुर, चरचा, मनेंद्रगढ़ में बलवा, मारपीट, धोखाधड़ी के कुल 19 अपराधिक प्रकरण दर्ज हंै। सूरजपुर जिले के चंदौरा थाना में भी आरोपी के विरूद्ध धारा 379, 407, 408, 120बी का मामला दर्ज किया गया है। गोदरीपारा चिरमिरी निवासी चंदन उर्फ चंद्रप्रकाश शर्मा भी आदतन अपराधी है, इसके विरुद्ध थाना चिरमिरी में मारपीट, बलवा, हत्या का प्रयास सहित कुल 15 अपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। इन मामलों में दोनों की गिरफ्तारी भी हुई है। मामला न्यायालय में विचाराधीन है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *