पूर्व में बने सड़क, शौचालय का फोटो खींच कर रहे राशि आहरण मूलभूत की राशि का कहां हो रहा उपयोग, ग्रामीणों को पता नहीं आजाद सेवा संघ ने ग्रामीणों के साथ कलेक्टर के नाम सौंपा ज्ञापन


अंबिकापुर। पंचायत के विकास के लिए आने वाली धनराशि का ग्रामीण क्षेत्रों में कितना सदुपयोग हो रहा है, यह ग्राम पंचायत पीपरखार में देखने को मिल सकता है। पंचायत के प्रतिनिधियों की अरूचि के कारण यहां के ग्रामीण सड़क, शौचालय जैसी सुविधाओं से महरूम हैं। मूलभूत की राशि का आठ वर्षों में किन कार्यों में उपयोग किया गया, इसकी जानकारी ग्रामीणों को नहीं है। पंचायत में पूर्व में हुए निर्माण कार्यों का फोटो चस्पा कर राशि आहरण करने जैसी बातें भी सामने आ रही हैं। आजाद सेवा संघ छत्तीसगढ़ के प्रदेश सचिव रचित मिश्रा के नेतृत्व में ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर के नाम सौंपे गए ज्ञापन में इसकी जानकारी दी है और पंचायत का सर्वांगीण विकास हो, गांव के लिए शासन से मिलने वाली धनराशि का सदुपयोग हो, इस ओर ध्यानाकर्षण कराया है। वहीं मूलभूत की राशि का उपयोग किन कार्यों में किया गया, इसके जांच की मांग की गई है।
ग्रामवासियों का आरोप है कि पूर्व में बनी सीसी सड़क, शौचालय का बार-बार फोटो खींचकर राशि का बंदरबांट पंचायत में किया जा रहा है। ऐसे में नए सिरे से विकास का कोई काम हो रहा है, यह देखने को नहीं मिल रहा है। गांव के विकास में जो राशि लगनी चाहिए, उसका दुरुपयोग लगभग आठ वर्षों से होने की बातें ग्रामीण कह रहे हैं। ग्राम वासियों ने जिला कलेक्टर को पूरे दस्तावेजी प्रमाण के साथ ज्ञापन सौंपते हुए मांग की है कि जो गांव के विकास में रोड़ा बने हैं और प्राप्त राशियों का दुरूपयोग करने में लगे हंै, उसकी जांच कराई जाए और दोषियों से राशि वसूली करते हुए सख्त कार्रवाई की जाए। ज्ञापन सौंपते समय प्रतीक गुप्ता, अभिनव चतुर्वेदी, रवि गुप्ता, याद राम राजवाड़े, शिवप्रसाद, त्रिलोचन प्रसाद, गोपाल, मोहित, राम प्रकाश, राम मोहन सहित अन्य उपस्थित थे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *