भव्य मां महामाया प्रवेश द्वार निर्माण हेतु प्रस्तुत मानचित्र पर बनी सहमति, 49.30 लाख रुपये की लागत से होगा प्रवेश द्वार निर्माण

अंबिकापुर। नगर पालिक निगम, अंबिकापुर में हुई सामान्य सभा की बैठक 05 अप्रैल 2023 में लिए गए निर्णय के अनुक्रम में 29 मई को महापौर के कार्यालय में मां महामाया मंदिर के प्रवेश द्वार निर्माण कार्य के संबंध में बैठक आयोजित कर प्रस्तावित नक्शा, मानचित्र पर चर्चा करते हुए सहमति दी गई।
बैठक में महापौर डॉ.अजय तिर्की, सभापति अजय अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष प्रबोध मिंज, पार्षदों में परमवीर सिंह बाबरा, आलोक दुबे, मधुसूदन शुक्ला, हरमिन्दर सिंह (टिन्नी), विनोद एक्का, सुभाष पैकरा, आर्किटेक्ट मनोज पाठक, कार्यपालन अभियन्ता संतोष रवि, राजेश राम, निकहत सबरीन उपस्थित थे। लोक निर्माण प्रभारी शफी अहमद ने चिकित्सीय कारणों से बाहर रहने के कारण दूरभाष से महापौर से उपरोक्त कार्ययोजना की सहमति प्रदान की। बैठक में सर्व सम्मति से 49.30 लाख रुपये का भव्य मां महामाया प्रवेश द्वार निर्माण कार्य हेतु प्रस्तुत नक्शा, मानचित्र पर सहमति प्रदान की गई। साथ ही जल्द से जल्द भव्य प्रवेश द्वार बनाने हेतु आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। साथ ही मां महामाया मंदिर तक भव्य कॉरिडोर निर्माण हेतु विस्तृत कार्ययोजना बनाए जाने हेतु निर्देशित किया गया।
सामान्य सभा के मौके पर मचा था हंगामा
बीते 5 अप्रैल को आयोजित निगम के सामान्य सभा दौरान जहां एक और सदन में पार्षदों के द्वारा महामाया प्रवेश द्वार के मुद्दा को गंभीरता पूर्वक लिया गया, वहीं भाजपा के वरिष्ठ व कनिष्ठ नेताओं के साथ आम जनता भी कंपनी बाजार में स्थित सरगुजा सदन में मां महामाया प्रवेश द्वार निर्माण के समर्थन में पहुंचकर जमकर नारेबाजी की थी। इन्होंने मां महामाया की आरती कर सद्बुद्धि की कामना की। निगम के सभापति अजय अग्रवाल व आयुक्त प्रतिष्ठा ममगई ने इन्हें आश्वस्त किया था कि उनकी मंशा के अनुरूप नए ड्राइंग डिजाइन के साथ भव्य मंदिर के प्रवेश द्वार का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए दो माह का समय मांगा गया था। समय सीमा को ध्यान में रखते हुए महापौर व सत्ता पक्ष, विपक्ष के पार्षदों, अधिकारियों, आर्किटेक्ट की उपस्थिति में मां महामाया मंदिर के प्रवेश द्वार निर्माण के ड्राइंग डिजाइन को सहमति दी गई ताकि बाद में किसी प्रकार के आरोप-प्रत्यारोप का सामना ना करना पड़े।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *