मुख्यमंत्री निवास में छत्तीसगढ़ी व्यंजन खिलाकर सरगुजिहा पहुना का सत्कार, भेंट-मुलाकात के दौरान जिन ग्रामीणों के घर मुख्यमंत्री ने किया भोजन, उन्हें सपरिवार अपने निवास में कराया भोज

सरगुजा की छात्रा मधुलिका की स्केचिंग से प्रभावित हुए मुख्यमंत्री, खैरागढ़ विश्वि में प्रवेश हेतु सहायता के दिए निर्देश

अंबिकापुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान सरगुजा संभाग में जिन ग्रामीण परिवारों के घर भोजन किया था, उन्हें अपने निवास पर दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित किया। मुख्यमंत्री ने सभी आगंतुकों का स्वागत करते हुए कहा कि मैंने आप सब के घर भोजन किया था, जिस स्नेह और अपनत्व से आप लोगों ने मेरा स्वागत किया, उससे मैं अभिभूत हूं। आज मुझे आप सभी को अपने निवास पर आमंत्रित कर स्वागत करने का अवसर मिला है। भोजन के दौरान मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों के पास जाकर बड़ी आत्मीयता से मुलाकात की और उनके घर-परिवार का हालचाल जाना। मुख्यमंत्री ने सरगुजा से आए मेहमानों का पारंपरिक छत्तीसगढ़ी व्यंजन मूंग दाल का देहाती बड़ा, मूंग, भाटा, आलू की सब्जी, टमाटर चटनी और आम के पना के जायके के साथ स्वागत किया।
मधुलिका की चित्रकला को सराहा, पढ़ाई के लिए सहायता का आश्वासन
सरगुजा के ग्राम करजी से आई मधुलिका प्रजापति ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बताया कि जब आप मेरे घर भोजन के लिए आए थे तो मैंने आपको अपने द्वारा बनाया आपका स्केच भेंट किया था। स्केच भेंट करती फ़ोटो जनमन पत्रिका के कवर पर प्रकाशित हुई है, इसे देखकर मुझे बहुत खुशी हुई। इसीलिए मैं आज फिर आपका स्केच बनाकर आपको भेंट करने लाई हूँ। मधुलिका ने मुख्यमंत्री को बताया कि उन्होंने 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की है और आगे खैरागढ़ विश्वविद्यालय से चित्रकला की पढ़ाई करना चाहती है। मुख्यमंत्री ने मधुलिका के कला की खूब सराहना की और खैरागढ़ विश्वविद्यालय में उसका दाखिला कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इसी तरह सीतापुर विधानसभा के मैनपाट विकासखण्ड के ग्राम राजापुर से आए राजनाथ एक्का ने बताया हमने कभी सोचा भी नहीं था कि मुख्यमंत्री, आदिवासी किसान के घर आएंगे, उनके परिवार के सदस्यों ने बताया कि हम लोगों ने मुख्यमंत्री को लकड़ा की चटनी और कोइलरी भाजी खिलाई थी। आज मुख्यमंत्री निवास आकर बहुत अच्छा लग रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री को घर से लाया गुड़ और अपने बाग की लीची भेंट की।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *