पुलिस ने 50 लाख का सामान आम नागरिकों के सुपुर्द किया


अब तक दो करोड़ से अधिक का चोरी व गुम हुआ सामान अर्पण एक आस अभियान के तहत पुलिस संबंधितों को लौटाई
अंबिकापुर। सरगुजा पुलिस के अभियान अर्पण एक आस से जिले वासियों को लगातार राहत मिल रही है। पुलिस ने आम नागरिकों को नए साल के मौके पर अभियान चलाकर लगभग 50 लाख रुपये का सामान सुपुर्द किया है। सामुदायिक पुलिसिंग अंतर्गत आम नागरिकों को राहत पहुंचाने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मार्गदर्शन व निर्देशन में यह अभियान चलाया जा रहा है, जिसका बेहतर प्रतिसाद सामने आ रहा है। पुलिस न्यायालीन कार्रवाई पूर्ण कर इन सामानों को संबंधित मालिकों के सुपुर्द की है। अर्पण अभियान में अभी तक दो करोड़ से अधिक का सामान व नगदी बरामद कर आम नागरिकों को राहत देने का प्रयास किया गया है।
शासन की मंशानुसार आम जनों को आर्थिक राहत पहुंचाने के उद्देश्य से पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज राम गोपाल गर्ग के मार्गदर्शन व पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता के निर्देशन में जिले वासियों के गुम हुए वाहन, मोबाइल सहित अन्य कीमती सामानों को वापस दिलाने की पहल अर्पण अभियान के माध्यम से हो रही है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (ग्रामीण) अखिलेश कौशिक अभियान के नेतृत्वकर्ता हैं, जो जिला मुख्यालय सरगुजा एवं जिले के सभी थानों में अर्पण एक आस, आपकी अमानत-आपके पास अभियान को गति देने में लगे हैं। इसी क्रम में आम नागरिकों के गुम मोबाइल, वाहन एवं अन्य कीमती समान के संबंध में साइबर सेल प्रभारी निरीक्षक कलीम खान के नेतृत्व में सायबर सेल टीम, समस्त थाना प्रभारी एवं थाना स्तरीय टीम लगातार संयुक्त अभियान चलाकर सरगुजा, सूरजपुर, कोरिया, जशपुर बलरामपुर एवं दीगर जिला, राज्य से गुम मोबाइल बरामद कर इनके मालिकों के सुपुर्द की है।


इन सामानों को किया सुपुर्द
पुलिस ने नए वर्ष के मौके पर 120 नग मोबाइल, 21 दुपहिया वाहन, 01 पिकप, 01 ट्रेक्टर, 03 लैपटाप, 01 टैब, सोने चांदी के जेवरात, नगदी रकम 85 हजार, 01 सबमर्सिबल पंप संबंधितों को समर्पित किया। इसकी कुल कीमत 50 लाख रुपये है।
अभियान को मिल रही सराहना
शासन के निर्देशानुसार अर्पण एक आस, आपकी अमानत-आपके पास अभियान अंतर्गत सरगुजा पुलिस आम नागरिकों को तत्काल राहत प्रदान की है। पूर्व में भी पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में डेढ़ करोड़ से अधिक के सामानों व नगदी की बरामदगी की गई थी। सरगुजा पुलिस के इस अभियान की प्रशंसा आम नागरिकों कर रहे हैं। लाभार्थी अपना कीमती सामान वापस पाकर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं सरगुजा पुलिस का आभार प्रदर्शित कर रहे हैं।
वापस मिला 85 हजार
साइबर ठगी के मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर 85 हजार रुपये होल्ड कराया। प्रार्थी को उक्त रकम तत्काल प्रदान करने से राहत मिली। पुलिस ने अर्पण अभियान के तहत की गई कार्रवाई व दी गई पीडि़तों को राहत के मौके पर साइबर ठगी के प्रति जन-जन को जागरूक करने कहा ताकि कोई और इस प्रकार की ठगी का शिकार न होने पाए। पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने कहा कि सरगुजा पुलिस अर्पण एक आस अभियान लगातार जारी रखकर आम नागरिकों को राहत प्रदान करती रहेगी। पुलिस आम नागरिकों की सेवा एवं सुरक्षा में सदैव तत्पर है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *