देर से घर पहुंचे पुत्रों को पिता ने टोका, तो कर दी हत्या पुलिस ने आरोपी व विधि से संघर्षरत दोनों पुत्रों को गिरफ्तार किया


अंबिकापुर। सीतापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत पिता की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी पुत्रों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनमें से एक विधि से संघर्षरत बालक है। इनके द्वारा देर से घर आने की बात बोलने पर आवेश में आकर पिता की हत्या करना स्वीकार किया गया। घटना में प्रयुक्त डंडा एवं लकड़ी की फारी पुलिस बरामद की है।
पुलिस ने बताया बीते 11 मार्च की रात धरमू मांझी ने अपने पुत्रों को देर से घर आने की बात कही, जिससे पुत्र भूखल साय मांझी व एक अन्य विधि से संघर्षरत पुत्र आवेशित हो गए और अपने पिता धरमू मांझी पर लकड़ी के डंडा एवं फारी से प्राणघातक हमला कर दिया। प्राणघातक हमले में आई चोट के कारण 12 मार्च को धरमू मांझी की ईलाज के दौरान मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर में मौत हो गई। मामले की मर्ग डायरी पुलिस सहायता केंद्र से प्राप्त होने पर जांच, विवेचना के बाद मृतक के पुत्रों के खिलाफ धारा 302, 34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज राम गोपाल गर्ग व पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एएसपी विवेक शुक्ला, एसडीओपी सीतापुर ध्रुवेश जायसवाल के नेतृत्व में थाना प्रभारी सीतापुर उपनिरीक्षक अनिल सोनवानी को निर्देशित किया गया था। पुलिस ने आरोपी भूखल साय माझी एवं विधि से संघर्षरत बालक को कब्जे में लिया और घटना कारित करने के संबंध में पूछताछ की तो आरोपी द्वय पुत्र भूखल साय मांझी एवं विधि से संघर्षरत बालक ने आवेश में आकर घटना कारित करना स्वीकार किया। पुलिस ने आरोपी एक पुत्र को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है एवं विधि से संघर्षरत बालक को बाल न्यायालय भेजा है। आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त लकड़ी का फारी एवं विधि से संघर्षरत बालक से पुलिस ने डंडा जप्त किया है। कार्रवाई में थाना प्रभारी सीतापुर उप निरीक्षक अनिल सोनवानी, सहायक उप निरीक्षक बाल मुकुंद सिंह, प्रधान आरक्षक रामबचन, आरक्षक संजय एक्का, परमित भगत, पंकज देवांगन शामिल रहे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *