दिवंगत प्रधान आरक्षक के पुत्र को डेढ़ माह के अंदर मिली अनुकंपा नियुक्ति पुलिस अधीक्षक ने अपने कार्यालय में नव आरक्षक को सौंपा आदेश पत्र


अंबिकापुर। सरगुजा पुलिस अधीक्षक ने राजीव कुमार भगत को नव आरक्षक के पद पर अनुकंपा नियुक्ति प्रदान की है। प्रधान आरक्षक रविशंकर भगत के आकस्मिक निधन के बाद उनके पुत्र को डेढ़ माह के भीतर समस्त कार्रवाई पूर्ण कर शासकीय सेवा के आदेश जारी किए गए हैं। पुलिस अधीक्षक ने नव आरक्षक को शासकीय सेवा के दौरान पदीय दायित्वों के साथ-साथ परिवारिक जिम्मेदारियों के निर्वहन की समझाइश दी है।
पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने सरगुजा पुलिस में पदस्थ प्रधान आरक्षक रविशंकर भगत के आकस्मिक निधन के बाद उनके पुत्र राजीव भगत को अनुकंपा नियुक्ति आदेश प्रदान कर नव आरक्षक के पद पर पदस्थ किया है। पुलिस अधीक्षक ने स्वर्गीय प्रधान आरक्षक के आकस्मिक निधन पर उनके स्वजनों से मुलाकात कर सांत्वना दिया था और अनुकंपा नियुक्ति परिवार के जिम्मेदार सदस्य को मिले, इस पर भी विचार-विमर्श किया था। प्रधान आरक्षक की मौत के बाद शोकाकुल परिवार पर किसी प्रकार के संकट की स्थिति न बनने पाए, इसे ध्यान में रखते हुए अनुकंपा नियुक्ति की त्वरित पहल करते हुए पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने नव नियुक्त आरक्षक राजीव कुमार भगत को विभाग द्वारा प्रदान किए गए पदीय दायित्वों का जिम्मेदारी पूर्वक निर्वहन करने बोध कराया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। नव पदस्थ आरक्षक को पिता के निधन पश्चात पारिवारिक दायित्वों का भलीभांति निर्वहन करने की समझाइश दी गई। नव आरक्षक ने पुलिस अधीक्षक सरगुजा से कॉलेज की परीक्षा देने का आग्रह किया, जिस पर उन्होंने मौके पर ही नव आरक्षक को परीक्षा में शामिल होने के आदेश दिए। डेढ़ माह के भीतर अनुकंपा नियुक्ति प्रदान करने पर परिवार के सदस्यों ने पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता का आभार प्रकट किया। अनुकंपा नियुक्ति आदेश प्रदाय करने के दौरान नव आरक्षक के परिवार के सदस्यों के अलावा रीडर अजीत मिश्रा एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थिति रहे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *