कमिश्नर ने कार्यपालन अभियंता को लगाई फटकार, मांगा डेली प्रगति रिपोर्ट 140 मार्गों में 1056 किलोमीटर लंबाई में होगा पैच रिपेयर कार्य


अंबिकापुर। कमिश्नर डॉ.अलंग ने अंबिकापुर-सीतापुर व अंबिकापुर-पत्थलगांव एनएच के नव निर्माण कार्य में अब तक पूरा नहीं होने की स्थिति को गंभीरता से लेते हुए कार्यपालन अभियंता को फटकार लगाते हुए डेली प्रगति रिपोर्ट देने तथा शीघ्र सुलभ आवागमन योग्य बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कई बार समय-सीमा में विस्तार देने के बाद भी तेजी नहीं आ रही है। अतिरिक्त समय देकर तथा अधीनस्थों पर एवं ठेकेदार के कार्यों पर कड़ी निगरानी रखते हुए कार्य में प्रगति लाएं। उन्होंने शहर के नजदीक की सड़कों को भी प्राथमिकता से दुरुस्त करने के निर्देश दिए ताकि शहर आने वाले व शहर से निकलने वालों को सुखद अहसास हो। इसी प्रकार नगर निगम एवं नगरीय निकाय के अंदरूनी सड़कों को भी ठीक कराने निर्देशित किया।
विदित हो कि लोक निर्माण विभाग अंबिकापुर मंडल अंतर्गत छह जिलों में 140 मार्गों के कुल 1056 किलोमीटर में पैच रिपेयर का लक्ष्य रखा गया है, जिसमें से अब तक 408 किलोमीटर पैच रिपेयर का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। संभाग अंतर्गत जिलों में विभिन्न विभागों द्वारा संधारित सड़कों के पैच रिपेयरिंग एवं उन्नयन कार्यों में तेजी लाने हेतु कमिश्नर डॉ.संजय अलंग ने गुरूवार को संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर समीक्षा की। पुलियों की समीक्षा करते कमिश्नर ने कहा कि स्वीकृत कार्य जिनका टेंडर नहीं हुआ है उनका शीघ्र टेंडर कराएं और अपूर्ण कार्य को जल्द से जल्द पूरा कराएं। उन्होंने राज्य शासन द्वारा निर्धारित मापदंडों को पूरा करने पर बल दिया। सड़क चौड़ीकरण व अन्य मरम्मत कार्यों की पूर्णता के दौरान विभागीय प्रक्रिया को पूर्ण करने के निर्देश दिए।
95 कार्यों के लिए 923.13 करोड़ की स्वीकृति
बताया गया कि सीजीआरआईडीसीएल अंतर्गत 95 कार्यों के लिए 923 करोड़ 13 लाख की स्वीकृति मिली है, जिसमें से 11 कार्य पूर्ण हो चुके हैं, 80 कार्य प्रगति पर हैं। इसी प्रकार वित्तीय वर्ष 2022-23 के बजट में 168.82 किलोमीटर लंबाई के 34 सड़क हेतु 270 करोड़ 62 लाख 34 हजार शामिल हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *