पीएम जनमन शिविरों में नोडल अधिकारी उपस्थित रहें, पीवीटीजी हितग्राहियों को शत-प्रतिशत लाभ मिले- कलेक्टर

अंबिकापुर। कलेक्टर विलास भोस्कर की अध्यक्षता में मंगलवार को जिला कलेक्टोरेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर ने विभिन्न विभागों द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की विभागवार समीक्षा की। बैठक में सीईओ जिला पंचायत नूतन कंवर, अपर कलेक्टर सुनील नायक, टेकचंद अग्रवाल, एएल ध्रुव सहित समस्त एसडीएम, जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।
बैठक में कलेक्टर ने पीएम जनमन योजना के विभिन्न बिंदुओं के प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने पीवीटीजी बसाहटों के ग्राम पंचायतों में आयोजित दूसरे चरण के बहुद्देशीय शिविर की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा नोडल अधिकारी शिविरों में उपस्थित रहें और शासन के मंशानुरूप पीवीटीजी हितग्राहियों को शत-प्रतिशत लाभ दिलाना सुनिश्चित करें। उन्होंने निम्न प्रगति वाले विभागों को सख्त निर्देशित किया कि विशेष पिछड़ी जनजाति समूहों को सभी योजनाओं का लाभ मिले। बैठक में उन्होंने जिले में धान खरीदी की वर्तमान स्थिति के संबंध में विस्तृत समीक्षा कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर ने लंबित प्रकरणों की जानकारी लेकर समय-सीमा में त्वरित गति से पूर्ण करने कहा। राजस्व संबंधी प्रकरणों पर तत्काल कार्रवाई हेतु उन्होंने राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया। कलेक्टर ने विभिन्न विभागीय योजनाओं की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को कहा कि जनहितकारी योजनाओं का लाभ ज्यादा से ज्यादा पात्र लोगों तक पहुंचे।
जनदर्शन में मिले 95 आवेदन
जिला कलेक्टोरेट सभाकक्ष में समयसीमा की बैठक के पश्चात आयोजित कलेक्टर जनदर्शन में लगभग 95 आवेदन प्राप्त हुए। कलेक्टर ने लोगों को आवेदनों का जल्द निराकरण कराने के लिए आश्वस्त करते हुए संबंधित विभागों को आवश्यक निर्देश दिए। जनदर्शन में मुख्य रूप से राजस्व मामलों, संपत्ति विवाद सहित अन्य मामलों से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *