विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति का फूंका गया पुतला

लापरवाह रवैये से छात्र आंदोलन की राह पर

अम्बिकापुर/विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय भिलाई से सम्बद्ध पॉलिटेक्निक कॉलेज अम्बिकापुर के छात्र-छात्राओं ने अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर आज विश्वविद्यालय के कुलपति का पुतला कॉलेज के सामने ही फूंक दिया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद छात्र संगठन के माध्यम से एकजुट छात्र-छात्राओं ने अपनी समस्याओं को लेकर जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारी छात्र उज्ज्वल तिवारी जो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक भी हैं उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय भिलाई में स्थित है यदि किसी भी छात्र-छात्रा को कोई दिक्कत हुई तो समस्या के निदान हेतु बस-ट्रेन के माध्यम से 350 किमी की दूरी तय कर भिलाई जाना पड़ता है। वहां जाने के बाद भी कई बार लिंक फेल है तो कभी वेबसाइट में समस्या है कह कर हमें लौटा दिया जाता है। लगातार विश्वविद्यालय में अव्यवस्था का माहौल है छात्रों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इसलिए सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ में आज छात्र विश्वविद्यालय के कुलपति के लापरवाह रवैये के कारण प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका पुतला फूंक विरोध जता रहे हैं।

छात्र-छात्राओं का आरोप था कि लगातार फीस में दोगुना से ज्यादा बढ़ोतरी कर दी गई है, वहीं लायब्रेरी के नाम पर फीस ली जाती है, जबकि उसकी कोई व्यवस्था ही नहीं है, ई लायब्रेरी की भी व्यवस्था ध्वस्त है। सहित विभिन्न समस्याओं से परेशान छात्र-छात्राओं ने विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय भिलाई के कुलपति का पुतला फूंका, इस दौरान काफी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थीं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *