सास के सूप तो ससुर की कॉफी में सायनाइड, महिला ने कुछ ऐसे की 6 लोगों की हादीया | राज्यों – समाचार हिंदी में

सास के सूप तो ससुर की कॉफी में सायनाइड, महिला ने कुछ ऐसे की 6 लोगों की हादीया

केरल की महिला जॉली पर सायनाइड देकर परिवार के 6 लोगों की हदयया का आरोप है।

केरल (केरल) के कोज़िकोड (कोझिकोड) की महिला जॉली पर अपने ही परिवार के 6 लोगों को सायनाइड (साइनाइड) देकर हत्या का आरोप है। ये सभी हत्याएं वर्ष 2002 से 2016 के बीच हुईं थीं।

  • Information18Hindi
  • आखरी अपडेट:
    12 अक्टूबर, 2019, 3:48 PM IST

नई दिलवाली केरल (केरल) के कोज़िकोड (कोझिकोड) की एक महिला पर 14 साल के अंदर सायनाइड के जरिये अपने 6 परिवारवालों की हदयया करने का आरोप है। आरोपी महिला जॉली अम्ममा जोसेफ ने अपने परिवारवालों को एक-एक करके खाने में सायनाइड सहित मार डाला था। उस पर आरोप है कि उसने अपनी सास के सूप और ससुर की काफी में सायनाइड सहित उनमें मारा।

एसआईटी ने जांच की

विशेष जांच दल (SIT) के अनुसार जांच में पता लगता है कि आरोपी महिला जॉली अम्मा जोसेफ ने दो और बच्चों को मारने की योजना बनाई थी। ये दोनों बच्चे उसके परिवार के काफी करीबी थे। ये हामेदिया संपत्ति को लेकर की गई थीं। एसआईटी की टीम के मुताबिक उनके पास कुछ ऐसे सबूत हैं, जिससे पता चलता है कि आरोपी महिला जॉली ने कुछ और लोगों की भी हत्या की योजना तैयार की थी।

कोज़िकोड के ग्रामीण एसपी केजी साइमन ने कहा कि इन हत्याओं से जुड़े निष्कर्ष पर पहुंचना जल्द ही होगी। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में सात और लोगों को हस्तक्षेप के लिए बुलाया जाएगा।2002 में शुरू हुआ ह्रेडायंस का सिलसिला

संदिग्ध परिस्थिति में मौत का सिलसिला साल 2002 में 57 साल अनम्मा की मौत के साथ शुरू हुआ था। अन्ममा जॉली की सास थी। अनममा की मौत मटन सूप पीने के तुरंत बाद हुई थी। इसे जॉली ने तैयार किया था। जॉली पर आरोप है कि उसने सूप में सायनाइड मिलाया था।

एक-एक करके सबको मार दिया

इसके बाद जॉली के ससुर टॉम थॉमस की मौत से जुलती घटना में 2008 में हुई थी। इसके बाद 2011 में जॉली के पति रॉय थॉ की ह्रेडया बाथरूम में हुई थी। जांच में उसके शरीर के अंदर सायनाइड की मौजूदगी मिली थी। पुलिस जांच में उसकी मौत हो गई थी। इसके बाद रॉय के मामा मैथ्‍यू मंजादियिल ने उनकी मौत की जांच की मांग की थी।

सौतेले बेटे को हुआ

2014 में जॉली के ममेरे ससुर मैथ्यूयू की भी मौत हो गई थी। पुलिस ने जॉली पर उनहें जहरीली कॉफी पिलाकर हदयया का आरोप लगाया। 2014 में ही अल्पीपाज शाजू नामक केंचहे की भी मृत्यु हुई। 2016 में अलपाइन की मां सिली शाजू की भी मौत हो गई। उसे जॉली से पीने के पानी में सायनाइड मिलाकर दिया गया था। पुलिस ने इन मामलों के बाद किसी भी तरह की जानकारी देने से मना कर दिया है। उसका कहना है कि जांच अब भी जारी है। परिवार में मौत के सिलसिले के बीच जॉली ने शाजू स्कारिया से दूसरी शादी कर ली। इसके बाद टॉम के बेटे रोजो को जॉली पर शक हुआ। जिसके बाद मामले की जांच एसआईटी से कराई गई।

जॉली हर उस शख्स के पास मौजूद था, जिसका ह्रदय हुआ: एस.पी.

मामले की जांच कर रहे एसपी ने बताया कि हमें जांच में पता चला है कि जॉली हर उस शख्स के पास मौजूद थी, जिसकी हत्या की गई थी। जॉली ने ये सभी हत्या संपत्ति हासिल करने के लिए की थी। आरोपी महिला ने संपत्ति हासिल करने के लिए फर्जी दस्तावेजों का भी सहारा लिया था। बता दें कि जॉली और अन्य आरोपियों ने पिछले 14 साल के अंदर छह लोगों को सायनाइड देकर मार डाला था।

जॉली ने कुबूला जुर्म किया

पुलिस के मुताबिक आरोपी महिला जॉली जोसेफ ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। वर्तमान में तीनों आरोपियों के खिलाफ जॉली के पति रॉय की हत्या के आरोप में मामला दर्ज कर लिया गया है। बाकी हत्याओं के मामले में पुलिस जांच कर रही है। एसआईटी की टीम ने कहा है कि इस मामले के खुलासे के लिए वह कुछ और अधिकारियों को शामिल कर सकती है। साथ ही केरल पुलिस देश में ‘ट्रेस एनालिसिस’ के लिए प्रयोगशालाओं की मदद लेगी और ज़रूरत पड़ने पर विदेशी प्रयोगशालाओं से संपर्क करेगी।

यह भी पढ़ें: केरल: परिवार के छह लोगों को मारने वाली जॉली करने वाली थी दो और बच्चों की हत्या

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *