सरकार गांव, गरीब, किसान एवं मजदूर के हित के लिए प्रतिबद्ध: अनिला भेंड़िया

अम्बिकापुर/महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया ने आज बालोद जिले के डौण्डीलोहारा विकासखण्ड के विभिन्न ग्रामों में विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। उन्होंने ग्राम संबलपुर में 24 करोड़ 63 लाख 22 हजार रूपए की लागत से बनने वाले खरखरा मोहंदीपाट नहर प्रणाली के अंतर्गत मुख्य नहर 17 किलोमीटर एवं शिकारीटोला फीटर नहर में रिमांडिग एवं लाइनिंग कार्य सहित अन्य कार्य का भूमिपूजन किया।

मंत्री श्रीमती भेंड़िया ने इस दौरान ग्राम दुबचेरा में 10 लाख रूपए की लागत से बनने वाले सामुदायिक भवन तथा ग्राम बनगांव और ग्राम खपरी में विभिन्न विकास कार्यों का भी भूमिपूजन किया। इसके अलावा मंत्री श्रीमती भेंडिया ग्राम खरथुली में आयोजित गुरु घासीदास जयंती कार्यक्रम में शामिल हुई। उन्होंने इस दौरान ग्राम गंजईडीह के गौठान में गोधन न्याय योजना के तहत गोबर खरीदी कार्य का भी शुभारंभ किया।


महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती भेंड़िया ने कहा कि राज्य सरकार गांव, गरीब, किसान, मजदूरों के हित मे लगातार काम कर रही है। मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना के तहत स्वास्थ्य विभाग द्वारा हाट बाजारों में पहुंचकर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करा रही है। गोधन न्याय योजना के तहत पशुपालक किसानो से गोबर खरीदी का कार्य किया जा रहा है जो उनके अतिरिक्त आमदनी का जरिया बना है। गौठानों में स्व-सहायता समूह के सदस्य आजीविका संबंधी विभिन्न गतिविधियों से जुड़कर आत्मनिर्भर बन रहे है। राज्य सरकार छत्तीसगढ़ की परंपरा एवं संस्कृति को आगे बढ़ाने का कार्य कर रही है। मंत्री श्रीमती भेंड़िया ने कहा कि नहर लाईनिंग कार्य से सिंचाई सुविधा का विस्तार होगा तथा क्षेत्रवासियों को फसलों की सिंचाई में मदद मिलेगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *