समय प्रबंधन और व्यक्तित्व से ही मिलेगी सफलता: डॉ. राजेश लाईवलीहुड कालेज में प्रशिक्षणार्थियों को दिये टिप्स


अंबिकापुर। जीवन में सफलता के लिए समय का प्रबंधन जरूरी है, उद्यम की सफलता व्यक्ति के व्यक्तित्व पर निर्भर करती है। उक्त बातें लाइवलीहुड कॉलेज में जिला रोजगार एवं उद्यमिता विभाग के तत्वावधान में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान विषय विशेषज्ञ के रूप में श्री साईं बाबा आदर्श स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. राजेश श्रीवास्तव ने कही। उन्होंने कहा समय पर लिया गया निर्णय कॅरियर और उद्यम दोनों के लिए प्रभावी होता है। प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उद्यम के लिए पूंजी और साहस के साथ विशेष प्रशिक्षण मायने रखता है। प्रशिक्षण अच्छा है तो उद्यमी के लिए सफलता निश्चित है। प्रशिक्षणार्थी को अपने व्यक्तित्व के प्रति ज्यादा सचेत रहना होगा। व्यक्तित्व जितना सबल होगा, व्यक्ति में निर्णय क्षमता उतनी अच्छी रहेगी। उन्होंने जीवन में सकारात्मक सोच लाने का आह्वान किया तथा रोचक प्रसंग एवं उदाहरण के साथ प्रशिक्षणार्थियों का मार्गदर्शन किया।
इसके पहले अतिथियों ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलन किया। अतिथियों का स्वागत करते हुए लाइवलीहुड कॉलेज के प्राचार्य गिरीश गुप्ता ने प्रशिक्षणार्थियों को प्रेरित किया। उन्होंने कहा अब रोजगार के अवसर स्वयं पैदा करने होंगे। इस अवसर पर रायपुर उद्यमिता विकास संस्थान से निधि अग्रवाल, इंदू मिश्रा, रेनु पांडेय, मैनपाठ के बीएलओ अशोक कुमार सिंह उपस्थित रहे।
ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल कल
टाटा तनिष्क की ओर से श्री साईं बाबा आदर्श स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सोमवार को दिन में 11.30 बजे ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल का आयोजन किया गया है। इसमें भाग लेने के लिए अभ्यर्थी को वाणिज्य, विज्ञान और कंप्यूटर विज्ञान विषयों में से किसी एक विषय में स्नातक होना चाहिए। ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल में श्री साईं बाबा आदर्श महाविद्यालय के पूर्व और वर्तमान विद्यार्थी ही भाग ले सकते हैं। उक्ताशय की जानकारी प्राचार्य डॉ. राजेश श्रीवास्तव ने दी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *