वैश्विक महामारी कोविड-19 से मृत्यु पर स्वजनों को मिले 50-50 हजार विपत्तिग्रस्त व्यक्तियों की मृत्यु पर स्वजनों को आर्थिक सहायता


अंबिकापुर। सरगुजा जिले में विभिन्न प्राकृतिक एवं वैश्विक आपदा से नौ लोगों की आकस्मिक मृत्यु हो गई थी। जिला प्रशासन द्वारा मृतकों के स्वजनों को आर्थिक सहायता राशि उपलब्ध कराई गई है।
अपर कलेक्टर एएल ध्रुव ने बताया कि पानी में डूबने से तीन लोगों की आकस्मिक मृत्यु हो गई थी, जिसमें दरिमा तहसील के ग्राम कंठी के शिवचंद्र पिता रामचरण, उदयपुर तहसील के ग्राम फुलचुही निवासी रूपेश पिता एतवार तथा बतौली तहसील के ग्राम करधना निवासी धनप्रसाद पिता महतो की मृत्यु पानी में डूबने से हुई थी। आकाशीय बिजली गिरने से उदयपुर तहसील के ग्राम खोडऱी निवासी सुरेश कुमार पिता कुदर राम एवं सीतापुर तहसील के ग्राम भारतपुर निवासी सहदेव पिता इंद्रदेव की मृत्यु हो गई थी। अंबिकापुर तहसील के ग्राम सकालो निवासी सुनील चंद्र देवनाथ पिता भारत चंद्र की मृत्यु आग में जलने से हो गई थी। जिला प्रशासन द्वारा मृतकों के स्वजनों को देने के लिए 4-4 लाख रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई है। इसके अतिरिक्त लखनपुर तहसील के प्रेमकुंवर पति मनराज, ग्राम प्रतापपुर के विजय श्रीवास्तव पिता तीरथ प्रसाद, उदयपुर तहसील के ग्राम नुनेरा निवासी दिनेश्वर सिंह की मृत्यु वैश्विक महामारी कोविड-19 से हो गई थी। मृतकों के निकटतम स्वजनों को 50-50 हजार रुपये आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत किया गया। संबंधित तहसील के तहसीलदार को स्वीकृत राशि वितरित करने के निर्देश दिए गए हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *