विधायक ने सहकारी केंद्रीय बैंक परिसर में लिपिक व भृत्य को पीटा सीसीटीवी में कैद हुआ नजारा, आईजी से प्राथमिकी दर्ज करने की मांग


अंबिकापुर। बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक की रामानुजगंज शाखा के दो कर्मचारियों के साथ विधायक बृहस्पति सिंह द्वारा किए गए मारपीट का मामला तूल पकड़ लिया है। सोशल मीडिया में मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद विपक्षी पार्टी भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता ने घटनाक्रम की निंदा की है और विधायक को आपराधिक प्रवृत्ति का होना करार दिया है। इधर घटना के बाद बैंक के कर्मचारी लामबंद हो गए हैं। इनके द्वारा सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक के नाम शिकायत पत्र सौंपकर विधायक के विरूद्ध अपराध दर्ज करने की मांग की गई है, साथ ही संभाग में जिला सहकारी केंद्रीय बैंकों की सभी शाखाओं को दो दिन बंद रखने व प्राथमिकी दर्ज नहीं होने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल में जाने की चेतावनी दी गई है।
जिला सहकारी केंद्रीय बैंक कर्मचारी संघ अंबिकापुर की ओर से पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज के नाम प्रेषित किए गए शिकायत पत्र में उल्लेखित किया गया है कि बैक की रामानुजगंज शाखा के लिपिक राजेश पाल और भृत्य अरविंद सिंह के साथ तीन अप्रैल को क्षेत्रीय विधायक बृहस्पत सिंह के द्वारा कार्यालयीन समय में कार्यालय परिसर में आकर सैकड़ों किसानों के सामने बेवजह गाली-गलौज एवं मारपीट की गई है। घटना का बैंक के सीसीटीवी कैमरे में फुटेज है, जिसमें विधायक के द्वारा की गई मारपीट की घटना को स्पष्ट देखा जा सकता है। कहा गया है कि ऐसी परिस्थिति में सहकारी बैंक के कर्मचारी काम करने में असमर्थ हैं और विधायक के इस कृत्य पर गंभीर आपत्ति दर्ज कराते हुए सामूहिक रूप से पांच एवं छह अप्रैल को सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। कर्मचारी संघ के अध्यक्ष आरएन खरे, उपाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह परिहार, विजय यादव, सचिव संजय सोनी सहित अन्य ने हस्ताक्षरित शिकायत पत्र में उल्लेख किया है यदि कर्मचारियों को छत्तीसगढ़ शासन द्वारा सुरक्षा की पूर्ण गारंटी नहीं दी जाती है और विधायक पर कार्रवाई नहीं की जाती है तो वे कार्य करने में असमर्थ हैं। किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं होने पर दो दिन अवकाश में रहने के बाद अनिश्चितकाल के लिए बैंक बंद किया जाएगा। इस दौरान किसानों, हितग्राहियों को होने वाली परेशानी की जिम्मेदारी प्रशासन और बैंक प्रबंधन की होगी। इसकी प्रतिलिपि प्रदेश के मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, सहकारिता मंत्री सहित जिला व पुलिस प्रशासन को भी प्रेषित की गई है। घटना को लेकर बैंक के कर्मचारियों में आक्रोश है।
विधायक के साथ हो कानूनन सलूक-अनुराग सिंहदेव
फोटो
विधायक के द्वारा की गई मारपीट के मामले में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता अनुराग सिंहदेव ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि बृहस्पत सिंह आपराधिक प्रवृति के विधायक हंै। एक अपराधी के साथ कानूनन सलूक होना चाहिए। उन्होंने कहा कि बृहस्पति सिंह निरंतर इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते रहे हैं। पूर्व में थाने में घुसकर मारपीट करने की शिकायत आई थी। एक और मामले में पुलिस अधीक्षक के खिलाफ धरने पर बैठे थे। अधिकारियों से गाली-गलौज करने का कई मामला सामने आते रहा है। एक विधायक होकर इस तरह का काम करना प्रदेश की कांग्रेस सरकार के संरक्षण प्राप्ति को इंगित कराता है। अगर इस घटना के बाद भी प्राथमिकी विधायक के विरूद्ध दर्ज नहीं होती है, तो यही समझा जाए कि सरकार अपने विधायक से यह सब करवा रही है।
विधायक का मोबाइल रहा स्विच ऑफ
बैंक के कर्मचारियों द्वारा लगाए गए मारपीट के मामले में विधायक रामानुजगंज बृहस्पत सिंह से मोबाइल नंबर 99261 05315 में संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उनका मोबाइल फोन स्विच ऑफ बता रहा था।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *