वार्डों में स्वच्छता चर्चा के साथ हुई प्रश्नोत्तरी व रंगोली प्रतियोगिता, महापौर और निगम आयुक्त ने कहा-स्वच्छ हो शहर, इसे दें प्राथमिकता


अंबिकापुर। नगर निगम अंतर्गत वार्ड क्रमांक 3, 4, 5 के निवासियों के साथ स्वच्छता संबंधी चर्चा हेतु वार्ड सभा का आयोजन अटल आवास गांधीनगर के उद्यान में किया गया। इस सभा में स्वच्छता प्रश्नोत्तरी, रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। वार्ड सभा में सर्वप्रथम आयुक्त प्रतिष्ठा ममगाईं द्वारा नगर स्वच्छता के महत्व एवं नागरिकों की महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में विस्तार से बताया। साथ ही अपील की गई कि स्वच्छ शहर हो, इसे प्राथमिकता से लें। सभी के सहयोग से हमेशा अंबिकापुर स्वच्छता में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहा है, इस भावना को हमेशा बनाए रखना और स्वच्छता दीदियों का सहयोग करना, वार्ड में सफाई बनाए रखना है। वार्ड पार्षद मंजूषा भगत द्वारा वार्ड वासियों से यूजर चार्ज नियमित भुगतान करने की अपील की गई। एमआईसी के सदस्य द्वितेंद्र मिश्रा द्वारा अंबिकापुर के स्वच्छता में सहयोग की अपील की गई। प्लास्टिक कैरी बैग के स्थान पर झोला का प्रयोग करने आग्रह किया गया। वार्ड सभा में वार्ड में उत्कृष्ट सहयोग करने वाले पांच नागरिकों को सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले पांच बच्चों को पुरस्कार वितरण किया गया। साथ ही जो पूर्व में सहयोग नहीं करते थे, उन्हें समझाइश देने के साथ स्वच्छता की शपथ दिलाई गई। वार्ड सभा में स्वच्छता दीदी सहित वार्ड के नागरिक उपस्थित थे।
शाम होने के बाद यहां नहीं आते थे लोग-महापौर
महापौर डॉ.अजय तिर्की ने इस मौके पर बताया कि कभी इस वार्ड में लोग शाम के बाद नहीं आते थे। आज यह वार्ड स्वच्छ, साफ होने के साथ ही सुंदर उद्यान, सार्वजनिक शौचालय से युक्त है। वार्ड के नागरिक हमेशा स्वच्छता में सहयोग करते हैं।
तृतीय लिंग की तमन्ना व मीरा स्वच्छता दूत नियुक्त
वार्ड में स्वच्छता दूत के रूप में दो तृतीय लिंग समुदाय की तमन्ना और मीरा को नियुक्त किया गया। कार्यक्रम की समाप्ति पर वार्ड के एक दीवार को नागरिक सहभागिता दीवार के रूप में लेकर सभी ने हस्त चिन्ह लगाया और स्वच्छता की शपथ ली।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *