रेड क्रॉस सोसायटी के चेयरमैन आदित्येश्वर ने किया मेडिकल कॉलेज का दौरा, ट्रामा सेंटर के निर्माण, ड्रैनेज सिस्टम को व्यावस्थित करने बनी कार्ययोजना

अम्बिकापुर/मेडिकल कॉलेज अम्बिकापुर में ट्रामा सेंटर हेतु 4.46 करोड़ रुपये की स्वीकृति मिली हुई है, जिसमें से वर्तमान में एक करोड़ रुपये बिल्डिंग एवं अन्य निर्माण कार्य हेतु प्राप्त हुई है, जिसके लिए भवन निर्माण हेतु स्थल चयन, ड्राइंग डिजाईन सहित अन्य जानकारी लेने की दृष्टि से रेड क्रॉस सोसायटी के चेयरमैन एवं जिला पंचायत सदस्य आदित्येश्वर शरण सिंह देव ने मेडिकल कॉलेज सह जिला चिकित्सालय का आज निरीक्षण किया।

इस दौरान मेडिकल कॉलेज परिसर में लगातार नाली एवं ड्रेनेज सिस्टम को लेकर आ रही समस्या के निराकरण हेतु चर्चा हुई, आदित्येश्वर शरण सिंह देव ने बताया कि पिछले कई बार से ड्रेनेज सिस्टम एवं नाली को लेकर शिकायत आ रही थी, जिसे ध्यान में रखते हुए 26 लाख रुपये की स्वीकृति इसके लिए मिल चुकी है, जल्द ही नाली का निर्माण एवं ड्रेनेज सिस्टम को ठीक किया जायेगा। इस दौरान उन्होंने सीजीएमएससी एवं मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ स्थल का निरीक्षण किया और सुधार को लेकर आवश्यक निर्देश दिये।

इस दौरान रेड क्रॉस सोसायटी के चेयरमैन एवं जिला पंचायत सदस्य ने आदित्येश्वर शरण सिंह देव ने मेडिकल कॉलेज के अधिक्षक डॉ लखन सिंह, डॉ अलख वर्मा, डॉ अर्पण सिंह, विनय शर्मा बंटी सहित सीजीएमएससी के अधिकारियों से चर्चा करते हुए कहा कि नकीपुरिया वार्ड में अब पुनः निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है और जल्द ही एक वृहद क्षेत्र मिलेगा, इसलिए हमें दोनों ओर के क्षेत्र को ध्यान में रख कर अलग-अलग विभागों को अलग-अलग क्षेत्र में व्यवस्थित करने हेतु एक व्यवस्थित कार्य योजना बना लीजिए और सभी को व्यवस्थित करें, ताकि जो विभाग अलग-अलग फैले हैं और मरीजों को लेकर स्ट्रेचर से इधर-उधर लेकर जाते हैं, स्ट्रेचर सड़क पर नाये परेशानी से बच सकें।

ऐसे में व्यवस्थित विभागों के वार्ड हो जाने से लोगों की परेशानी कम होगी। एमआरआई के स्थापना एवं ब्लड बैंक को व्यवस्थित करने एवं बंद पड़े एम्बुलेंस को शुरू करने सहित रेड क्रॉस के माध्यम से शुरू कराने सहित वेस्ट मैनेजमेंट सिस्टम को जल्द से जल्द व्यवस्थित करने सहित विभिन्न मुद्दों पर बात की एवं जल्द से जल्द कार्य शुरू करने के निर्देश दिये।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *