महामाया मंदिर प्रवेश द्वार के मुद्दे पर भाजपा कर रही कोरी राजनीति महापौर ने कहा-49.30 लाख की लागत से होगा भव्य प्रवेश द्वार निर्माण


अंबिकापुर। महामाया मंदिर प्रवेश द्वार के मुद्दे पर भाजपा कोरी राजनीति कर रही है। भाजपाइयों के लिए मंदिर आस्था का नहीं बल्कि भावनाओं से खेलने का माध्यम रहा है। कांग्रेस पार्टी व नगर निगम महामाया मंदिर के भव्य प्रवेश द्वार बनाने के लिए कटिबद्ध है, इसके लिए लगातार प्रयास भी कर रही है।
नगर निगम के महापौर डॉ.अजय तिर्की ने कहा जन-जन की आराध्य मां महामाया के मंदिर का भव्य प्रवेश द्वार के साथ-साथ महामाया मंदिर द्वार से मंदिर तक भव्य कॉरिडोर बने, इसके लिए पवित्र चैत्र नवरात्र के प्रथम दिन 22 मार्च को ही मेयर-इन-काउंसिल की बैठक में 49 लाख 30 हजार की लागत से भव्य प्रवेश द्वार निर्माण का प्रस्ताव पारित किया गया है। पारित प्रस्ताव के साथ महामाया मंदिर कॉरिडोर का ड्राइंग-डिजाइन, नक्शा, प्राक्कलन के साथ नगरीय प्रशासन विभाग को मंजूरी के लिए भेजा गया था, जिसे हाथों-हाथ नागरीय प्रशासन मंत्रालय ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। मुख्यमंत्री द्वारा नगर में विकास और सौंदर्यीकरण के लिए जारी 20 करोड़ की राशि से इसका निर्माण होगा, इसमें से करीब 30 लाख रुपये से भव्य द्वार और मंदिर तक आकर्षक स्ट्रीट लाइटिंग की योजना है। महामाया मंदिर कॉरिडोर निर्माण की ठोस पहल के बाद भाजपाई नींद से जागे हैं। वे आम लोगों को भड़का कर इसका श्रेय लेने का प्रयास कर रहे हैं। लोगों को बरगला कर सामान्य सभा स्थल तक मार्च कराना रणनीति का हिस्सा है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *