बिजली विभाग द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर आमजनों की पहुंच से दूर फ्यूज कॉल सेंटर का फोन बंद या स्विच ऑफ बताने से विद्युत उपभोक्ता परेशान आजाद सेवा संघ ने गर्मी पूर्व मेंटनेंस कार्य पूरा करने कार्यपालन अभियंता से किया आग्रह


अंबिकापुर। शहर में कटौती के नाम पर बन रही बिजली बाधा की स्थिति व फ्यूज कॉल सेंटर में किसी के द्वारा फोन नहीं उठाने से सकारात्मक जवाब आम उपभोक्ताओं को नहीं मिल पाता है। ऐसे में विभाग के द्वारा बनाए गए फ्यूज कॉल सेेंटर की उपयोगिता पर प्रश्नचिन्ह लग रहा है। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि उनके द्वारा बिजली बाधा जैसी किसी भी सूचना के आदान-प्रदान के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। इसे लेकर गैर राजनीतिक संगठन आजाद सेवा संघ छत्तीसगढ़ ने सवाल उठाए हैं और कहा है कि यह नंबर आम उपभोक्ताओं तक प्रचार-प्रसार के अभाव में नहीं पहुंच पाया है।
मौसमी चतार-चढ़ाव के बीच गर्मी के मौसम में घंटों ब्लैक आउट का सामना न करना पड़े, इसे देखते हुए संघ के प्रदेश सचिव रचित मिश्रा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने बिजली विभाग के कार्यपालन अभियंता को ज्ञापन सौंपकर आए दिन शहर में बिजली की कटौती से होने वाली शहर वासियों को परेशानी की ओर ध्यानाकर्षण कराया है। साथ ही गर्मी से पूर्व मेंटेनेंस का कार्य पूरा करने की बात कही है। साथ ही कटौती का कारण स्पष्ट हो, इसके लिए हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क नहीं होने से बनने वाली दुविधाजनक स्थिति की ओर ध्यान दिलाते हुए फ्यूज कॉल सेंटर के बंद और व्यस्त बताने वाला नंबर जनोपयोगी साबित हो, इसका आग्रह किया है। विभागीय सूत्रों का कहना है कि उनके द्वारा सहूलियत के लिए नया हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है, परंतु उस पर कॉल करने से किसी प्रकार की प्रतिक्रिया नहीं मिल पाने से आम जनों को कई बार बिजली विभाग के कार्यालय की दौड़ देर रात में भी लगानी पड़ती है। इसे देखते हुए आजाद सेवा संघ ने बिजली उपभोक्ताओं के हित में शहर के विभिन्न फीडरों से होने वाली बिजली सप्लाई के सब स्टेशनों का हेल्पलाइन नंबर जारी करने एवं हेल्पलाइन नंबर में किसी प्रकार का बदलाव होने पर नए हेल्पलाइन नंबर को शहर के विभिन्न हिस्सों तक पहुंचाने का कार्यपालन अभियंता से आग्रह किया है। ज्ञापन सौंपने के दौरान संघ के अभिनव चतुर्वेदी, सोनू सिंह, राजेन्द्र सिंह, विवेक दास, विशाल संजय उपस्थित रहे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *