फडणवीस को पढ़ पवार की नसीहत-अयोध्या फैसले से पहले महाराष्‍ट्र में बनाये जाने वाले सरकार चाहिए | राज्यों – समाचार हिंदी में

फडणवीस को पढ़ पवार की नसीहत-अयोध्या फैसले से पहले महाराष्‍ट्र में बनाये जाने वाले सरकार चाहिए

शरण पवार ने देवेंद्र फडणवीस को दिया अल्तिमेटम।

एनसीपी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार (शरद पवार) ने CNN-NEWS18 से बात की। शरद पवार ने साफ कहा है कि उनकी शिवसेना से किसी भी तरह की बात नहीं हुई है। यह बीजेपी और शिवसेना का परिभ्रमण है कि वे महाराष्‍ट्र में सरकार का गठन करें।

नई दिलवाली महाराजा (महाराष्ट्र) विधानसभा चुनावों के बाद राज्य में चल रही सरकार बनाने की सरगर्मियों के बीच एनसीपी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार (शरद पवार) ने देवेंद्र फड़नवीस (देवेंद्र फड़नवीस) को नसीहत दी है। सीएनएन-NEWS18 से बातचीत में उन्होंने कहा कि महाराजा में सरकार अयोध्या केस (अयोध्या मामले का फैसला) में आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले बनावे। उन्होंने कहा कि यह सब लोग जानते हैं कि अयोध्या पर पिछली बार मुंबई में करता हुआ था। शरण पवार ने कहा कि महाराष्‍ट्र में नई सरकार अब बनायें।

बता दें कि महाराष्ट्र में मुख्‍यमंत्री की कुर्सी के लिए चल रहे विवाद के बीच शिवसेना (शिवसेना) के संजय राउत (संजय राउत) ने गुरुवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार (शरद पवार) से मुलाकात की। मुलाकात के बाद संजय राउत ने कहा था कि वह शरद पवार को दीपावली की शुभकामनाएं दे रहे थे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हम दोनों ने महाराष्ट्र की राजनीति पर भी चर्चा की थी।

‘शिवसेना से नहीं हुई कोई बात नहीं’

हालांकि कल्पना पवार ने साफ कहा कि उनकी शिवसेना से किसी भी तरह की बात नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि यह बीजेपी और शिवसेना का क्रूजित है कि वे महाराजा में सरकार का गठन करें। उन्हें इस बात को भी नकार दिया गया कि उनकी पार्टी महाराजा में स्थापितीय सरकार के लिए बीजेपी का साथ करेंगे।इससे पहले गुरुवार को ही महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं ने भी शरद पवार से मुलाकात की थी। सूत्रों के मुताबिक पवार के आवास पर पहुंचने वालों में प्रदेश कांग्रेस प्रमुख बालासाहेब थोराट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण और पृथ्वीराज चव्हाण शामिल थे।

‘शिवसेना जब चाहे सरकार बना सकती है’

राज्यसभा सांसद और शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत (संजय राउत) ने अपने ताजा बयान में कहा है कि शिवसेना जब चाहे सरकार बना सकती है। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री (मुख्यमंत्री) के पद का मुद्दा एक बार फिर उठाया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की जनता चाहती है कि सीएम शिवसेना से हो। यह कह कर संजय राउत ने यह साफ जाहिर कर दिया कि आदित्य ठाकरे (आदित्य ठाकरे) को मुख्यमंत्री बनाने के मुद्दे पर अभी भी शिवसेना अडिग है।

स्थिर सरकार बनाने में सक्षम

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार संजय राउत ने कहा कि यदि शिवसेना यह निर्णय ले ले कि सरकार बनानी है तो वे सूबे में स्थिर सरकार बना सकते हैं। महाराष्ट्र के लोगों का जनादेश इसी आधार पर आया है कि 50-50 के फॉर्मूले पर सरकार का गठन किया जाएगा। जब जनता को यह बात पहुंची कि काल के लिए 50-50 का फॉर्मूला है, तब उन्होंने यह जनादेश दिया। उन्होंने कहा कि सूबे के लोग यह चाहते हैं कि महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री शिवसेना से हो।

यह भी पढ़ें: महजोंग: शरद पवार से मिले संजय राउत, बीजेपी-शिवसेना में खींचतान जारी

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *