देश के पांच राज्यों से आए मेजबानों ने दूसरे दिन देखा सेनेटरी पार्क, सी-मार्ट निगम आयुक्त से कहा-अंबिकापुर मॉडल को उत्कृष्ट मॉडल

देश के पांच राज्यों से आए मेजबानों ने दूसरे दिन देखा सेनेटरी पार्क, सी-मार्ट
निगम आयुक्त से कहा-अंबिकापुर मॉडल को उत्कृष्ट मॉडल
अंबिकापुर। भारत सरकार आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय के निर्देश पर अंबिकापुर में स्वच्छता के लिए किए प्रयासों का अध्ययन करने देश के पांच राज्यों मिजोरम, मणिपुर, आसाम, नागालैंड एवं उत्तराखंड से आई 50 सदस्यीय टीम ने भ्रमण के दूसरे दिन सेनेटरी पार्क में ट्रसरी पृथक्करण, प्लास्टिक वेस्ट प्लांट, एफएसटीपी का अध्ययन किया। तत्पश्चात टीम द्वारा सी-मार्ट का भ्रमण कर छत्तीसगढ़ के स्व सहायता समूह द्वारा बनाए गए विभिन्न उत्पादों की खरीदी की। सी-मार्ट में समूह के तैयार उत्पाद को देखकर अन्य राज्य के समूह के सदस्यों ने उत्पाद, विक्रय की व्यवस्था को सराहा।
भ्रमण के पश्चात स्वच्छता दीक्षा सेंटर में नगर निगम की आयुक्त प्रतिष्ठा ममगई ने सभी प्रतिभागियों से उनके अंबिकापुर भ्रमण दौरान सामने आए नए अनुभवों का फीडबैक लिया। विभिन्न राज्यों से आए प्रतिभागियों ने अंबिकापुर मॉडल को उत्कृष्ट मॉडल मानते हुए इसी तर्ज पर अपने क्षेत्र में कार्य करने की इच्छा जाहिर की एवं इसके क्रियान्वयन हेतु भविष्य में सहयोग की अपेक्षा व्यक्त करते हुए आग्रह किया। आयुक्त ने भ्रमण के समापन पर सभी प्रतिभागियों को स्मृति चिन्ह भेंट किया, तत्पश्चात सभी राज्यों के कोऑर्डिनेटरों ने निगम आयुक्त को स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका धन्यवाद ज्ञापित किया।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *