दुष्कर्म की जानकारी स्वजनों को देने के बाद बालिका फांसी लगा की खुदकुशी आरोपी ने घर में घुसकर दुष्कर्म की घटना को दिया था अंजाम

अंबिकापुर। सूरजपुर जिले के रामानुजनगर थाना क्षेत्र की एक बालिका फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। नौ अपै्रल की रात को गांव के ही एक व्यक्ति ने बालिका के साथ घर में घुसकर दुष्कर्म किया था, इसके बाद से वह सदमे में थी और खाना-पीना छोड़ दी थी। 15 अपै्रल की सुबह वह घर में फांसी लगा ली थी। स्वजन उसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराए थे, यहां इलाज के दौरान 16 अपै्रल की रात को उसकी मौत हो गई।
जानकारी के मुताबिक सूरजपुर जिले के रामानुजनगर की बालिका नौ अपै्रल को घर में अपने कमरे में सो रही थी। रात करीब 10 बजे गांव का ही राजेश साहू नामक व्यक्ति उसके कमरे में घुस गया और सो रही बालिका को डराने-धमकाने लगा। आरोपित युवक ने मुंह दबाकर बालिका के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। बालिका के चिल्लाने की आवाज सुनकर स्वजन अपने-अपने कमरे से बाहर निकले तो वह भागने लगा। आरोपी को लड़की के कमरे की ओर से भागते स्वजनों ने देखा। बालिका से पूछने पर वह दुष्कर्म की घटना संभवत: ग्लानिवश स्वजनों को नहीं दी। दूसरे दिन स्वजन चोरी की नीयत से घर में घुसने की रिपोर्ट रामानुजनगर थाने में दर्ज कराए। इस घटना के बाद से बालिका विचलित थी और शांत रहती थी, उसने खाना-पीना छोड़ दिया था। इसका कारण जानने का प्रयास स्वजनों ने किया तो वह 14 अपै्रल की शाम को आरोपी के द्वारा किए गए दुष्कर्म की जानकारी उन्हें दी। स्वजन इसकी रिपोर्ट दर्ज कराने की तैयारी में थे कि 15 अपै्रल की सुबह घटना से क्षुब्ध बालिका घर में ही फांसी लगाकर खुदकुशी करने की कोशिश की। बालिका को फांसी के फंदे से उतारकर स्वजन उसे रामानुजनगर अस्पताल ले गए, चिकित्सकों ने उसकी स्थिति गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए सूरजपुर जिला अस्पताल रेफर किया। यहां से भी डॉक्टरों ने उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर के लिए रेफर कर दिया, यहां इलाज के दौरान 16 अपै्रल की रात की बालिका की मौत हो गई।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *