ओएलएक्स में कार बिक्री प्रचारित कर ठगी करने वाला दिल्ली में पकड़ाया पुलिस ने विधिवत कार्रवाई कर आरोपी को न्यायिक रिमांड में भेजा

अंबिकापुर। ओएलएक्स पर फर्जी विज्ञापन देकर ठगी करने के मामले में गांधीनगर थाने की पुलिस ने आरोपी को नई दिल्ली से गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक सरगुजा के निर्देशन में साइबर ठगी के मामले में पुलिस टीम दिल्ली के लिए रवाना हुई थी। आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोबाइल एवं सिम जप्त किया गया है।
पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने बताया कि राम विश्वकर्मा निवासी महुआपारा गांधीनगर ने लिखित आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराया था कि ओएलएक्स ऐप पर कार बिक्री का विज्ञापन देखकर वह कार के विक्रेता से मोबाइल पर संपर्क किया, और अज्ञात व्यक्ति उससे अलग-अलग किश्तों में कुल 31 हजार 700 रुपये की ठगी कर लिया। रिपोर्ट पर पुलिस ने धारा 420 भादवि, 66 सी, 66 डी आईटी का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया था। पुलिस महानिरीक्षक राम गोपाल गर्ग ने मामले को गंभीरता से लेने के निर्देश दिए थे। उनके मार्गदर्शन में आरोपी की गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला, नगर पुलिस अधीक्षक स्मृतिक राजनाला, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस अखिलेश कौशिक के नेतृत्व में निरीक्षक अलरिक लकड़ा, प्रभारी गांधीनगर थाना निरीक्षक धीरेन्द्र नाथ दुबे एक विशेष टीम गठित कर आरोपियों की पतासाजी कर रहे थे। विवेचना के दौरान साइबर सेल से आवश्यक तकनीकि जानकारी प्राप्त कर विशेष टीम दिल्ली भेजी गई थी। पुलिस टीम द्वारा मामले के संदेही को घेराबंदी करके पकड़ा और पूछताछ की तो अर्जुन गिरी निवासी नई दिल्ली ने अग्रिम पूछताछ में ओएलएक्स ऐप के माध्यम से 31 हजार 700 रुपये की ठगी करना स्वीकार किया। आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोबाइल व सीम जप्त किया गया है। पुलिस आरोपी को लेकर अंबिकापुर पहुंची और विधिवत कार्रवाई कर न्यायिक रिमांड में भेज दी है। कार्रवाई में निरीक्षक अलरिक लकड़ा, थाना प्रभारी गांधीनगर निरीक्षक धीरेन्द्र नाथ दुबे के साथ उप निरीक्षक डाकेश्वर सिंह, सहायक उप निरीक्षक विनय सिंह, प्रधान आरक्षक सुधीर सिंह, मनोज मालवीय, विजय रवि, आरक्षक कुंदन सिंह, अनिल पैकरा, लालदेव साय, विकास मिश्रा, सुयश पैकरा, अंशुल शर्मा, अरविंद उपाध्याय, अमृत सिंह, प्रविंद्र सिंह सक्रिय रहे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *