एलोन मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने

elon musk

क्या आप जानते है ,Tesla और SpaceX के संस्थापक Elon Musk दुनिया के सबसे बड़े अमीर शख्स बन गए हैं, मस्क ने दौलत के मामले में Amazon के सीईओ Jeff Bezos को दूसरे नंबर पर धकेल दिया है।

मस्क की नेटवर्थ गुरुवार को बेजोस से 1.5 अरब डॉलर ज्यादा होकर 188.5 अरब डॉलर पहुंच गई, टेस्ला के शेयर में 4.8 प्रतिशत की उछाल आई और मस्क की नेटवर्थ बुधवार को 184.5 अरब डॉलर पहुंची, ब्लूमबर्ग बिलियनेयर सबसे अमीर लोगों की प्रतिदिन रैंकिंग करता है, जेफ बेजोस अक्टूबर 2017 से ही विश्व के सबसे अमीर शख्स की कुर्सी पर काबिज थे। एलन मस्क नवंबर 2020 में ही Bill Gates को पीछे छोड़ते हुए दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स की कुर्सी पर बैठे थे। उस वक्त उनके पास कुल 128 अरब डॉलर की संपत्ति थी। पिछले 12 महीने में एलन मस्क की संपत्ति में 150 अरब डॉलर (करीब 11 लाख करोड़ रुपये) से भी ज्यादा का इजाफा हुआ है, मस्क की संपत्ति पर आर्थिक सुस्ती या कोरोना वायरस महामारी का भी कोई असर नहीं पड़ा।

मस्क की संपत्ति में इतनी जोरदार इजाफे का सबसे बड़ा कारण उनकी कंपनी टेस्ला के शेयरों में जबरदस्त तेजी है। कंपनी को हो रहे लगातार प्रॉफिट और S&P 500 इंडेक्स में शामिल होने के बाद 2020 में टेस्ला के शेयर्स 743 फीसदी तक बढ़े हैं, टेस्ला के द्वारा दी गई जानकारी से पता चलता है कि पिछले साल कंपनी ने 5 लाख इलेक्ट्रिक कारों का उत्पादन और डिलीवरी किया है। मस्क ने इस बारे में एक ट्वीट भी किया था। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘मील के इस पत्थर को हासिल करने पर मुझे टेस्ला टीम पर गर्व है.’ उन्होंने आगे लिखा, ‘टेस्ला के शुरुआत में, बहुत उम्मीद के साथ मुझे 10 फीसदी ही लगा था कि हम बचे रहेंगे’

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *