एरियर्स भुगतान के लिए आबंटन के बाद राशि देने में जताई असहमति सर्व शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री से मिलकर ज्ञापन सौंपा


अंबिकापुर। सर्व शिक्षक संघ के प्रांतीय अध्यक्ष विवेक दुबे की सहमति से महासचिव विपिन गहवई के साथ अन्य पदाधिकारियों ने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा एवं समयमान व पुनरीक्षित वेतनमान की लंबित एरियर्स राशि दिलाने की मांग की है।
प्रदेश सरकार ने पांचवां बजट पेश कर दिया है, लेकिन शिक्षा विभाग में शिक्षकों की कई मांग अधूरी रह गई है, जिससे वे खुद को छला महसूस कर रहे हैं। शिक्षकों अपनी समस्याओं को लेकर कई दफ्तरों का चक्कर काटते रह गए, नेता मंत्री तक पहुंच कर गुहार लगाए लेकिन अभी तक किसी का ध्यान उनकी ओर नहीं गया है।
बीते दिनों सर्व शिक्षक संघ के विपिन गहवई व सरगुजा जिला अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा मिशन और सर्व शिक्षा मिशन के तहत प्रदेश के लाखों शिक्षकों की समस्या को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव को लिखित ज्ञापन सौंपा, जिसमें उल्लेख किया गया है कि छत्तीसगढ़ शासन ने शिक्षा विभाग के ट्राइबल व नगरीय निकाय क्षेत्रों में एरियर्स भुगतान के लिए आबंटन किया है पर कुछ दिनों पूर्व शासनादेश जारी कर एरियर्स की राशि देने पर असहमति जताई है, इसका असर सीधे शिक्षकों पर पड़ेगा। एरियर्स की राशि के लिए शिक्षकों ने लगातार मांग की, बावजूद आज तक सरकार इसे पूरा नहीं की है। बताया गया है कि उदयपुर ब्लाक के शिक्षकों का सवा दो लाख से अधिक और सरगुजा जिले के शिक्षकों को एक करोड़ 60 लाख रुपये से अधिक का एरियर्स भुगतान होना है, इसमें से 15-20 प्रतिशत राशि का ही भुगतान किया गया, करोड़ों रुपये लंबित हंै। ज्ञापन सौंपने के दौरान सर्व शिक्षक संघ से संगीता तिर्की, सरिता गुप्ता, अविनाश कुजूर, मनमोहन सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *