आतंकी हमलों से निपटने के लिए सरकार के तौर-तरीकों में बड़ा बदलाव आया- वायुसेना प्रमुख | राज्यों – समाचार हिंदी में

आतंकी हमलों से निपटने के लिए सरकार के तरीके में बड़ा बदलाव आया- वायुसेना प्रमुख

एयर शेफ मंगल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने बयान दिया।

भारतीय वायुसेना (भारतीय वायु सेना) आज अपना 87 वां स्थापना दिवस मना रही है। एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया (राकेश कुमार सिंह भदौरिया) ने कहा कि आतंकी हमलों से निपटने के लिए सरकार के तौर-तरीकों में बड़ा बदलाव आया है।

  • Information18Hindi
  • आखरी अपडेट:
    eight अक्टूबर, 2019, 11:03 AM IST

नई दिलवाली भारतीय वायुसेना (भारतीय वायु सेना) आज अपना 87 वां स्थापना दिवस मना रहा है। इस दौरान एयर शेफ मंगल राकेश कुमार सिंह भदौरिया (राकेश कुमार सिंह भदौरिया) ने फरवरी में भारतसथान के बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर की गई एयरसट्राइक का जिक्र किया। उन्होंने कहा, ‘बालाकोट एयरस्ट्राइक जैसी रणनीति आतंकियों को सजा देने के राजनीतिक नेतृत्व का संकल्प है।’ उन्हें यह भी कहा गया कि आतंकी हमलों से निपटने के लिए सरकार के तरीके में बड़ा बदलाव आया है।

वायुसेना प्रमुख ने 14 फरवरी को हुए पुलवामा पर हमले के बारे में नेत्तन पर निशाना साधते हुए कहा कि मौजूदा समय में पड़ोसी देश में सुरक्षा के हालात काफी चिंताजनक हैं। पुलवामा पर आतंकी ने हमारे देश के रक्षा प्रतिष्ठानों के लिए लगातार खतरे की याद दिला दी है।

फरवरी में हुआ पुलवामा हमला था

बता दें कि 14 फरवरी को जम्ममू-कश्ती के पुलवामा में आतंकी हमलों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था। इसमें 40 जवान शहीद हुए थे। इसके बाद ही भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में एयरसट्राइक द्वारा इटसैटन को मुंहतोड़ जवाब दिया था।

भारतीय वायुसेना का 87 वां स्थापना दिवस
भारतीय वायुसेना का आज 87 वां स्थापितापना दिवस है। इस दौरान वायुसेना गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस में समारोह आयोजित कर रही है। इसमें चिनोक, मिराज 2000, मिग 29, सुपर हॅटूरुलिस, गालोबमास्टर सहित विमान और हेलीकॉप्टर अपने शौर्य का प्रदर्शन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: पहला राफेल जेट लेने फ्रांस पहुंचे राजनाथ, करेंगे शस्त्र पूजा और भरेंगे उड़ान

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *