आईपीएल के तर्ज पर हिंडाल्को कुसमी में आयोजित कर रहा केआईएल

कुसमी/इंडियन प्रीमियर लीग के तर्ज पर हिंडालको कुसमी द्वारा कुसमी इंडियन लीग केआईएल सीजन-3 रात्रिकालीन टेनिस बॉल 20-20 क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ हो चुका है। आज उदघाटन से पहले हिंडाल्को कंपनी सभी टीम के मालिक एवं सभी खिलाड़ियों द्वारा हिंडाल्को कार्यालय से खेल मैदान तक डीजे के साथ बाइक रैली निकाला गया तथा मुख्य अतिथि हिंडाल्को के महाप्रबंधक विजय चौहान द्वारा विधिवत रूप से रिबन काटकर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। इस प्रतियोगिता से कुसमी में त्योहार-सा माहौल बन गया है। जो एक पखवाड़े तक कुसमी में दर्शकों का मनोरंजन करेगा। इस वर्ष दूसरी बार इस छोटे से अंचल में फ्लड लाइट में रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है, जिससे खेल प्रेमियों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है । हिंडालको द्वारा प्रायोजित यह प्रतियोगिता केआईएल सीजन 3 इंडियन प्रीमियर लीग के तर्ज पर हो रहा है। इसमें कुसमी की कुल 10 टीम खेल रही है, प्रतियोगिता में शामिल टीम को नगर के व्यवसायियों ने आईपीएल की तर्ज पर खरीदा है, इन 20 टीम के मालिकों में राजेश्वर गुप्ता, जावेद रहमानी, साबिर अली, मुरारी गुप्ता, मोहम्मद मोजाहिद, अमित कुमार, मो0जफर, मो नईमुद्दीन, डॉ रोहित बाखला शामिल हैं, यह प्रतियोगिता 10 मई से प्रारंभ हुआ है और 29 मई को इसका फाइनल मैच खेला जाएगा ।


इस प्रतियोगिता से ग्रामीण अंचल के खिलाड़ियों को अपने खेल कौशल दिखाने का मौका मिलेगा, साथ ही ग्रामीण अंचल के छुपे प्रतिभा को सामने लाने का एक अच्छा प्लेटफॉर्म मिला है। इस रात्रिकालीन फ्लड लाइट क्रिकेट मैच को देखने काफी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं तथा एक पखवाड़े तक लोगों का भरपूर मनोरंजन होगा। रात्रि कालीन खेल से लोगों में त्यौहार सा माहौल बना हुआ है ।
उद्घाटन मैच हिंडाल्को कंपनी और टीम ऑनर के मध्य खेल गया, जिसमें हिंडाल्को कंपनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवरों में 97 रन बनाएं। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम ऑनर ने रोमांचक मैच में 98 रन बनाकर मैच जीत लिया। वहीं दूसरे मैच मैं कुसमी टाइटन ने निर्धारित 12 ओवरों में 83 रन ही बना सकी। जिसके लक्ष्य का पीछा करते हुए कुसमी सुपर किंग्स ने एक ओवर शेष रहते ही 84 रन बनाकर मैच जीत लिया। इस प्रतियोगिता में प्रत्येक दिन तीन मैच खेला जाएगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *