लाउड स्पीकर विवाद : डीजीपी की दो टूक, किसी को नहीं बख्शेंगे, राज ठाकरे पर औरंगाबाद पुलिस करेगी कार्रवाई

महाराष्ट्र में 4 मई से मस्जिदों के लाउड स्पीकरों के खिलाफ आंदोलन छेड़ने के मनसे प्रमुख राज ठाकरे के एलान पर डीजीपी रजनीश सेठ का सख्त बयान आया है। सेठ ने साफ शब्दों में कहा कि जो भी प्रदेश में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ेगा उसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी।

डीजीपी सेठ ने यह भी कहा कि राज ठाकरे के औरंगाबाद में दिए गए बयान की वहां के पुलिस आयुक्त जांच कर रहे हैं। वह आवश्यक कानूनी कार्रवाई करेंगे। औरंगाबाद के पुलिस कमिश्नर किसी के भी खिलाफ कार्रवाई में सक्षम हैं। यदि रैली के वीडियो में ठाकरे कुछ भी गलत कहते पाए गए तो आज ही कार्रवाई होगी। राज ठाकरे ने दो दिन पूर्व औरंगाबाद में आयोजित अपनी रैली में महाराष्ट्र सरकार को चेतावनी दी थी कि वह 4 मई से राज्य में मस्जिदों के लाउड स्पीकरों को बंद कराने के लिए आंदोलन छेड़ेंगे।

डीजीपी सेठ ने मंगलवार को राज्य के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल से मुलाकात की। इसके बाद दोनों ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ राज ठाकरे की चेतावनी के मद्देनजर प्रदेश में कानून व्यवस्था की समीक्षा की। इसके बाद डीजीपी ने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस कानून व्यवस्था बनाए रखाने के लिए किसी भी चुनौती से निपटने में सक्षम है। राज्यभर में एसआरपीएफ, होम गार्ड को तैनात किया गया है। मैं सभी से अपील करता हूं कि वे शांति बनाए रखें।

औरंगाबाद में ठाकरे ने चेतावनी दी थी

औरंगाबाद की रैली में राज ठाकरे द्वारा कहा गया कि हमने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए 3 मई तक के लिए अल्टीमेटम दिया था , लेकिन 3 मई को ईद है । मैं इस उत्सव को खराब करना नहीं चाहता हूं । हम सरकार से अनुरोध करते हैं कि वह हमारी मांग पूरी करे, नहीं तो 4 मई के बाद हम किसी की नहीं सुनेंगे। मनसे प्रमुख बोले कि अगर हमारी मांग पूरी नहीं हुई तो हम मस्जिदों के सामने दोगुनी ताकत से हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। हमारे अनुरोध को नहीं समझा गया तो हम अपने तरीके से निपटेंगे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *