कर्नाटक में भाजपा युवा मोर्चा नेता की हत्या से तनाव, दस हिरासत में – विरोध में कई जगह प्रदर्शन – पथराव, लाठीचार्ज

भारतीय जनता युवा मोर्चा कमेटी के सदस्य प्रवीण नेट्टार की मंगलवार को बेरहमी से हत्या के बाद से तनाव व्याप्त है पुलिस ने 10 आरोपियों को हिरासत में लिया है और पूछताछ की जा रही है। हत्या के विरोध में कई जगह पथराव की घटना हुई, जिसके बाद पुलिस ने लाठी चार्ज किया। सूत्रों के मुताबिक प्रवीण ने 29 जून को राजस्थान में मारे गए दर्जी कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। पुलिस इस पहलू से भी घटना की जांच कर रही है।

हत्या के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुत्तूर में देर रात तक प्रदर्शन किया। संघ परिवार की ओर से बुधवार को भी दक्षिण कन्नड़ बंद का एलान “किया गया है। जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। गुस्साई भीड़ ने भाजपा सांसद नलिन कुमार कतिल की कार को घेरकर प्रदर्शन किया और कार की पलटने की कोशिश की। प्रदर्शनकारियों ने ‘वी वाट जस्टिस’ के नारे लगाए। पुलिस ने बेल्लारी थाने में हत्या का केस दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 4 टीमें गठित की हैं।

प्रवीण ने कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में किया था पोस्ट

भाजपा नेता प्रवीण ने 29 जून को उदयपुर में हुई कन्हैयालाल की हत्या का विरोध करते हुए फेसबुक पोस्ट की थी। उन्होंने लिखा था कि राष्ट्रवादी विचारधारा का समर्थन करने के लिए एक दर्जी की गला काटकर हत्या कर दी गई और इसका वीडियो भी बनाया गया। इसके बाद पीएम मोदी को भी निशाना बनाया गया है। यह घटना ऐसे राज्य में हुई है, जहां कांग्रेस सरकार है। प्रवीण ने विपक्षी दलों से सवाल करते हुए लिखा कि क्या अब इस मामले में कोई कुछ बोलेगा ?

बोम्मई बोले- ऐसा लगता है, हत्या सुनियोजित थी

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा, ऐसा लग रहा है कि यह हत्या सुनियोजित थी और अन्य घटनाओं से इसमें समानता थी। उन्होंने कहा, हम घटना की तह तक जाएंगे। उन्होने ट्वीट किया, हमारे पार्टी कार्यकर्ता प्रवीण नेत्तार की नृशंस हत्या निंदनीय है। इसमें शामिल दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

दुकान के सामने ही हुआ हमला

पुलिस के मुताबिक बेल्लारी इलाके में प्रवीण की पोल्ट्री की दुकान है। प्रवीण मंगलवार को जब दुकान बंद कर घर लौट रहे थे, तभी बाइक पर कुछ लोग आए और उनका रास्ता रोक लिया। उन्होंने कुल्हाड़ी से प्रवीण पर हमला किया। आसपास के लोगों में पुलिस को सूचना दी। पुलिस प्रवीण को अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। प्रवीण का शव उनके पैतृक गांव नेहरू लाया गया। इस दौरान हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *