बारदाना जमा नहीं कराने वाले समिति प्रबंधकों पर होगी एफआईआर – कलेक्टर

अम्बिकापुर / कलेक्टर संजीव कुमार झा ने आज यहां जिला पंचायत सभा कक्ष में आज समिति प्रबंधकों तथा राइस मिलर्स की बैठक लेकर धान खरीदी की समीक्षा की। उन्होंने समिति प्रबंधकों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि समिति के अंतर्गत जमा करने में शेष बारदानो को अतिशीघ्र जमा कराएं। एक सप्ताह के अंदर सभी बारदाने जमा नहीं कराने वाले समिति प्रबंधकों पर थानों में नामजद एफआईआर दर्ज कराई जाएगी जिसके लिए वे स्वयं जिम्मेदार होंगे।

कलेक्टर ने कहा कि समितियों के पास अभी भी करीब 75 हजार 665 बारदाने जमा कराना शेष है। उन्होंने कहा कि बारदाना जमा कराने की कार्यवाही गंभीरता से करें। बारदाना जमा नहीं करने पर इसकी समस्त जिम्मेदारी समिति प्रबंधक की होगी। उन्होंने समितियों को लिमिट से अधिक टोकन नही काटने की हिदायत दी। कलेक्टर ने राईस मिलरो को निर्देशित करते हुए कहा कि उपार्जन केंद्रों से धान का उठाव तेजी से करें ताकि केंद्र में स्थानाभाव के कारण जाम की स्थिति निर्मित न हो। अपनी अपेक्षा के अनुरूप मिलिंग क्षमता भी बढ़ाएं।

कलेक्टर ने कहा कि अभी जिले में धान खरीदी में किसी प्रकार की समस्या नहीं है। बारदाने की कमी न हो इसके लिए सभी समिति प्रबंधक किसानो द्वारा अच्छी गुणवत्ता के बारदाने में धान लेकर आते है तो उनके बारदानो में भी धान खरीदी करें। उन्होंने कहा कि धान खरीदी में किसानों को कोई भी परेशानी नही होना चाहिए।बैठक में खाद्य अधिकारी रविंद सोनी सहित सभी समिति प्रबंधक और मिलर्स के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *