बंगाल के दो मंत्रियों के ठिकानों पर ईडी के छापे, पार्थ की सहयोगी के घर से 20 करोड़ जब्त

शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी और परेश अधिकारी के घरों पर छापेमारी की सुबह करीब साढ़े आठ बजे एक टीम चटर्जी के आवास नकतला पहुंची करीब 11 बजे तक छापेमारी की कार्रवाई चली। वहीं, दूसरी टीम ED ने कूचबिहार जिले के मेखलीगंज में अधिकारी के घर पर छापा मारा, इस दौरान परिवार के सदस्यों से भी पूछताछ की गई। नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को ममता सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों पर छापे के दौरान 20 करोड़ की नकदी जब्त की है। पश्चिम बंगाल में कथित शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर ईडी ने राज्य के दो मंत्रियों और विधायकों से जुड़े कई ठिकानों पर यह छापे मारे।

ईडी ने कोलकाता के जादवपुर इलाके में स्थित पश्चिम बंगाल

प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य के आवास पर भी छापेमारी की है। कोलकाता हाईकोर्ट के निर्देश पर सरकार की तरफ से प्रायोजित और सहायता प्राप्त स्कूलों में ग्रुप सी और डी स्टाफ के साथ- साथ शिक्षकों की भर्ती में अनियमितताओं की जांच कर रही है।

राज्यमंत्री की बेटी की गई है नौकरी

पश्चिम बंगाल के शिक्षा राज्यमंत्री अधिकारी से भी सीबीआई पूछताछ कर चुकी है। इसी सिलसिले में उनकी बेटी स्कूल शिक्षक की अपनी नौकरी गंवा चुकी हैं। अधिकारी ने इस संबंध में बात की गई. उन्होंने कहा कि वे नहीं जानते कि उनके घर छापेमारी हो रही है, क्योंकि 21 जुलाई को हुई तृणमूल कांग्रेस की शहीद दिवस रैली के चलते फिलहाल कोलकाता में हूँ।

टीएमसी का आरोप : बंगाल के परिवहन मंत्री फिरहाद हकीन ने कहा, शहीद दिवस की शानदार रैली ने पूरे देश में हलचल मचा दी थी, इससे परेशान केंद्र सरकार ने टीएमसी के नेताओं को परेशान करने और डराने-धमकाने के छापेमारी की है।

भाजपा का पलटवार भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस ने सत्ता में आने के बाद से प्राथमिक, उच्च प्राथमिक और माध्यमिक स्तर पर शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में बड़े पैमाने पर घोटाला किया है। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, टीएमसी नेताओं और उनके करीबी लोगों ने लाखों योग्य युवाओं को ठगा और अपात्रों को नौकरियां बांटी। सीबीआई और ईडी सही रास्ते पर आगे बढ़ रहे हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *