छात्रावास से घर पहुंचे पुत्रों से पिता ने कहा-मां घूमने गई है, इधर कब्र मेें दफन मां को देख पुत्र के उड़ गए होश

अंबिकापुर। घरेलू विवाद पर शराब के नशे में पति ने पत्नी की हत्या कर उसकी लाश को घर के बाहर बाड़ी में दफन कर दिया था। घर में पति-पत्नी अकेले रहते थे। इनके दोनों बच्चे कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में छात्रावास में रहकर कक्षा चौथी और दसवीं में अध्ययन करते हैं। दोनों बच्चे छुट्टी में घर आए तो मां नहीं थी। पिता से पूछताछ करने पर घूमने गई है, कहते हुए इनकी बातों को टालने का प्रयास किया। इधर शनिवार को कुत्ते ने बाड़ी में दफन किए गए शव के कब्र को खोद डाला। बाड़ी की ओर गए पुत्र आशुतोष की इस पर नजर पड़ी। इसकी सूचना मणिपुर चौकी पुलिस को मिल पाती इसके पहले आरोपित पिता घर से भाग गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच की तो महिला का शव घर के बाड़ी में दफन था। शव की पहचान पुत्रों ने अपनी मां के रूप में की। कार्यपालिक मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में शव कब्र से निकलवाया गया और सड़-गल चुके शव का मौके पर पोस्टमार्टम कराया गया। हत्या लगभग 11 दिन पहले की गई है। पुलिस आरोपित पति के तलाश में लगी है।
जानकारी के अनुसार सूरजमणि 30 वर्ष मणिपुर चौकी क्षेत्र के ग्राम सांडबार जंगलपारा में अपने पति संतोष टोप्पो की रहती थी। इनके दोनों बच्चे मनेंद्रगढ़ में छात्रावास में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। पुलिस के मुताबिक 25 अक्टूबर की रात को पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था, इसके बाद शराब के नशे में पत्नी सूरजमणि की हत्या कर दिया और शव को घर के बाहर बाड़ी में दफना दिया। इस बीच दोनों बच्चे मनेंद्रगढ़ से वापस घर आए तो मां नहीं थी। पिता से कई बार उन्होंने मां के बारे में सवाल किया तो वह उन्हें कभी घूमने जाने तो कभी कुछ जवाब देकर टालमटोल करते रह गया। शनिवार की सुबह जब आशुतोष टोप्पो घर के बाहर बाड़ी की ओर गया तो उसकी नजर गड्ढे में दफन शव पर पड़ी, जिससे दुर्गंध उठ रही थी। शव दफन किए गए स्थल को कुत्ते ने खोदा था। यह देख वह चिल्लाते घर की ओर गया। इधर उसके पिता ने जब देखा कि पुत्र की नजर मां के शव पर पड़ गई है, तो वह घर से भाग गया। इसकी जानकारी पास-पड़ोस के लोगों को मिली तो वे भी हतप्रभ रह गए। बच्चों ने मणिपुर पुलिस चौकी में इसकी सूचना दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को गड्ढे से निकलवा मौके पर ही पोस्टमार्टम कराया है।
कब्र खोदकर निकाला गया शव
मृतिका के पुत्र की शिकायत पर पुलिस जांच में जुटी तो पति-पत्नी के बीच विवाद की बातें सामने आई है। घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को पुलिस चौकी प्रभारी सरफराज फिरदौसी ने दी, इसके बाद कार्यपालक मजिस्ट्रेट सिद्धार्थ सिंह की उपस्थिति में कब्र से महिला का शव बाहर निकलवाया गया। फॉरेंसिक एक्सपर्ट पुलिस के अलावा मेडिकल कॉलेज के फोरेंसिक विभाग के डॉ.संतु बाग की उपस्थिति में पूरी तरह सड़-गल चुके महिला के शव का मौके पर ही पोस्टमार्टम कियाा गया। पुलिस ने आरोपित पति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *