किसानों की आय दुगनी करने वाले, अन्नदाता को सड़क पर ले आये : पाठक

अम्बिकापुर/केंद्र सरकार द्वारा देश में लाये गये तीन कृषि कानूनों के विरोध में नईदिल्ली में किसानों के द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है। किसान संगठनों ने देशभर में 8 दिसम्बर को एक दिवसीय बंद का आयोजन किया गया था, जिसे कांग्रेस ने भी अपना समर्थन दिया, इसी बंद को सफल बनाने हेतु वनौषधि बोर्ड के अध्यक्ष बालकृष्ण पाठक, श्रम कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष शफी अहमद, महापौर डॉ अजय तिर्की एवं जिला काँग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता, ब्लॉक अध्यक्ष हेमंत सिन्हा सहित अन्य कांग्रेसजन पैदल ही सुबह-सुबह शहर का भ्रमण कर लोगों से बंद का आह्वान करते दिखे तथा कृषकों के हित में बंद को सफल बनाने का लोगों से आग्रह किया।

इस दौरान समस्त कांग्रेसी नेता सुबह 8 बजे जिला काँग्रेस कार्यालय कोठीघर से पैदल ही शहर में भ्रमण पर निकले एवं अग्रसेन चौक, जयस्तम्भ चौक, महामाया चौक, संगम चौक, स्कूल रोड, घड़ी चौक, गांधी चौक, अम्बेडकर चौक एवं जोड़ा पीपल मार्ग में लोगों से बंद हेतु अपील की, इस दौरान लोगों ने स्वस्फूर्त अपने संस्थानों को बंद कर के बंद को समर्थन दिया।
वनौषधि एवं पादप बोर्ड के अध्यक्ष बालकृष्ण पाठक ने कहा कि देशभर के किसान आंदोलन की राह पर हैं, जो किसानों की आय दुगनी करने की बात करते थे, वे आज उन्हें सड़क पर लाकर पूंजीपति दोस्तों से अपनी दोस्ती निभा रहे हैं। किसान भाईयों के आंदोलन को कांग्रेस ने समर्थन दिया है, हम सदैव उनके सुख दुःख के साथ खड़े रहे हैं और रहेंगे। श्रम कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष शफी अहमद ने कहा कि पूंजीपति दोस्तों को लाभ पहुंचाने ज्यादा से ज्यादा भण्डारण एक खरीदने की छूट देना साफ इंगित करता है कि देश के चौकीदार की नीयत साफ नहीं है, तभी देश के अन्नदाता को सड़क पर बैठना पड़ा है, कई दौर की बातचीत हो चुकी है, किन्तु कोई भी रास्ता अब तक नहीं निकल सका है। हमारा समर्थन सदैव किसान भाईयों के साथ है।


जिला काँग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने कहा कि सरकार ने तीन कृषि कानूनों को मंजूरी दी है और किसान भाई तीनों ही बिल के विरुद्ध हैं। क्यों सरकार किसानों के सवाल का सटीक उत्तर नहीं दे पा रही है, क्यों लगातार बैठकों के बाद भी कोई हल नहीं निकल सका है और लगभग एल पखवाड़ा होने को है किसान भाई सर्दी में सड़कों पर हैं। हमारा यह समर्थन किसान भाईयों के लिए है और सदैव हम अन्नदाता के साथ हैं।

महापौर डॉ अजय तिर्की ने कहा कि छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी जी की मंशानुरूप छत्तीसगढ़ के किसानों के धान के दाम में वृद्धि की गई है एवं अन्य सुविधाएं दिए गए हैं, जिससे यहां के किसान खुशहाल हैं, किन्तु देशभर के किसानों में भी ऐसी ही खुशी हो इसे ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ के किसान भाई देश के किसान संगठनों द्वारा बुलाई गई बंद का आज समर्थन देकर किसान आंदोलन को मजबूती प्रदान कर रहे हैं।

इस दौरान ब्लॉक अध्यक्ष हेमंत सिन्हा, विनय शर्मा बंटी, अतुल तिवारी, अरविंद सिंह गप्पू, मो इस्लाम, संजीव मंदिलवार, इंद्रजीत सिंह धंजल, शेख नसीमा, संध्या रवानी, शैलेन्द्र प्रताप सिंह, प्रभात रंजन सिन्हा, रही गजाला, नुजहत फातिमा, चुनमुन तिवारी, संजय सिंह, प्रकाश साहू, पंकज चौधरी, राजू दीक्षित, दिनेश शर्मा, सतीश बारी, हिमांशु जायसवाल, विकल झा, आलोक सिंह सहित काफी संख्या में कांग्रेस जन उपस्थित थे। इस दौरान लुंड्रा, बतौली, सीतापुर, मैनपाट, दरिमा, धौरपुर, लखनपुर, उदयपुर में भी कांग्रेसजनों ने किसान भाईयों के आह्वान पर बंद को सफल बनाया।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *