अंडर-19 विश्व कप : सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से सामना, अजेय भारत की निगाह एक और जीत के साथ फाइनल पर

अजेय भारतीय टीम बुधवार को जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में उतरेगी तो उसकी निगाह एक और जीत के साथ लगातार चौथी और कुल आठवीं बार फाइनल का टिकट कटाने पर होगी। यश धुल की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने मैदान पर विरोधियों और उसके बाहर कोरोना को मात दी है।

लगातार चार मैच जीतने वाली भारतीय टीम के सामने अब ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम है। भारत का मनोबल इससे बढ़ा होगा कि कोरोना से जूझते हुए भी सारे मैच जीतंकर वह लगातार चौथी बार सेमीफाइनल खेलेगा। अब भारत के पास पूरी मजबूत टीम है और निशांत सिंधू भी संक्रमण से उबर चुके हैं। भारत के पास हरनूर, रघुवंशी, राज बावा के सिवा यश और रशीद जैसे बल्लेबाज हैं।

स्पिनर विकी ओस्तवाल की फिरकी भी खूब चल रही है। वह अब तक चार मैचों में 3.10 की इकोनॉमी से नौ विकेट चटका चुके हैं। भारत को हालांकि आखिरी ओवरों में अपनी बल्लेबाजी में सुधार करना होगा। भारत ने अभ्यास मैच में दो बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान को हराया।

महिला हॉकी टीम में चीन पर लगातार दूसरी जीत

भारतीय महिला हॉकी टीस एफआईएच प्रो लीग में चीन को 2-1 से हराकर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। पहले मैच में भारत ने चीन को सोमवार को 7-1 से हराया था। लगातार दूसरे दिन भारतीय टीम ने चीन पर अपना दबदबा कायम रखा। तीसरे ही मिनट में गुरजीत कौर ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल कर दिया। दूसरे हाफ में चीनी आक्रामक पंक्ति ने भी अच्छे हमले बोले। चीन की वेंग शुमिन ने भारतीय गोलकीपर सविता को छकाते हुए स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। अंतिम क्वार्टर में भारत ने नई ताकत के साथ हमले बोले। प्लेयर ऑफ द मैच मोनिका ने अच्छी हलचलें बनाईं। टीम ने पेनॉल्टी कॉर्नर हासिल किया लेकिन चीनी गोलकीपर ने बचा लिया लेकिन अगले पेनॉल्टी कॉर्नर पर गुरजीत ने स्कोर 2-1 कर दिया।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *